Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जमीन विवाद में पूर्व मंत्री छेदी राम समेत 5 गिरफ्तार, 57 कारतूस के साथ 2 राइफल और स्कॉर्पियो जब्त

बक्सर में कथित रूप से जमीन कब्जा करने पहुंचे पूर्व मंत्री और मुखिया समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से दो राइफल 57 कारतूस और एक खोखा के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त की है। बता दें कि अंबुज चौबे नाम के शख्स ने राजपुर थाना में लिखित शिकायत दी थी कि कुछ लोग जबरन हथियार के बल पर उनकी जमीन जोत रहे हैं।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
जमीन विवाद के मामले में पूर्व मंत्री गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बक्सर। राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सैथू गांव से सटे बसंतपुर मोजा में कथित रूप से जमीन कब्जा करने पहुंचे पूर्व मंत्री सह राजपुर के पूर्व विधायक छेदी राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उनके साथ पूर्व मुखिया संजय राम समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से दो राइफल और 57 कारतूस के अलावा एक खोखा और एक स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने जब्त किया है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी देते सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया कि स्थानीय निवासी अंबुज चौबे और गणेश चौबे के बीच पूर्व से भूमि विवाद चल रहा था। रविवार की शाम अंबुज चौबे ने राजपुर थाना में लिखित शिकायत की थी कि कुछ लोग जबरन हथियार के बल पर उनकी जमीन जोत रहे हैं।

करीब 10 KM पीछा किया, फिर हत्थे चढ़े पूर्व मंत्री

घटना की प्राथमिकी करते हुए पुलिस जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची तो पुलिस को देखते ही एक स्कॉर्पियो पर सवार कुछ लोग भागते नजर आए। करीब 10 किमी पीछा करने के बाद स्कॉर्पियो को पकड़ लिया गया। गाड़ी की तलाशी में दो राइफल और 57 कारतूस के अलावा एक खोखा बरामद किया गया।

पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया

इस मामले में गाड़ी पर सवार पूर्व मंत्री सह राजपुर के पूर्व विधायक छेदी राम, पूर्व मुखिया संजय राम के अलावा पूर्व मंत्री के दो बॉडीगार्ड समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए गाड़ी को जब्त कर लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि यह सभी लोग दूसरे पक्ष गणेश चौबे के बुलावे पर जमीन कब्जा करने पहुंचे थे। जब्त किए गए हथियारों का सत्यापन किया जा रहा है। इस मामले में गिरफ्तार सभी पांचों व्यक्तियों को जेल भेजने की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।

ये भी पढ़ें- पटना के गर्दनीबाग में मिले दो बच्चों के शव, हत्या की आशंका; परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम

ये भी पढ़ें- Bihar Crime : बिहार में महिला के साथ हैवानियत, दबंगों ने निर्वस्त्र कर पीटा; पति के मुंह में किया पेशाब