Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Buxar News: बक्सर में ठंड से श्मशान घाट पर दोगुनी हुई शवों की संख्या, चिता को जलाने के लिए करना पड़ रहा इंतजार

Bihar News कड़ाके की ठंड बीमार और बुजुर्ग लोगों पर भारी पड़ रही है। जिला मुख्यालय के चरित्रवन स्थित श्मशान घाट पर इन दिनों काफी भीड़ लग रही है। यहां सामान्य दिनों की अपेक्षा लगभग दोगुने शव अंतिम संस्कार के लिए आने लगे हैं। बीते दो-तीन दिनों से 50 से 55 के बीच शव यहां आ रहे हैं। सामान्य दिनों में यह संख्या 30 के आसपास रहती है।

By Dilip Kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 25 Jan 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
बक्सर में श्मशान घाट पर शवों की संख्या हुई दोगुनी (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News Today: कड़ाके की ठंड बीमार और बुजुर्ग लोगों पर भारी पड़ रही है। जिला मुख्यालय के चरित्रवन स्थित श्मशान घाट पर इन दिनों काफी भीड़ लग रही है। यहां सामान्य दिनों की अपेक्षा लगभग दोगुने शव अंतिम संस्कार के लिए आने लगे हैं।

बीते दो-तीन दिनों से 50 से 55 के बीच शव यहां आ रहे हैं। सामान्य दिनों में यह संख्या 30 के आसपास रहती है। बक्सर की ख्याति हिंदू तीर्थ के तौर पर होने और यहां उत्तरायणी गंगा होने से बक्सर के अलावा भोजपुर, रोहतास और कैमूर के साथ ही औरंगाबाद तक के लोग भी शवदाह के लिए आते रहते हैं।

जिले में गंगा किनारे शवदाह और भी कई गंगा घाटों पर होता है। इसमें चौसा के घाट पर भीड़ अधिक रहती है। यूं तो जिला मुख्यालय में ही छोटकी सारिमपुर, अहिरौली सहित केशापुर, नियाजीपुर, नैनीजोर आदि गांवों के समीप भी गंगा किनारे दाह संस्कार किया जाता है। जिले के दक्षिणी इलाके में लोग अन्य नदियों और नहरों के किनारे भी अंतिम संस्कार करते हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख तक चलेगी खतरनाक शीतलहर, 16 शहरों में 9 डिग्री से नीचे तापमान; गया में जम्मू जैसी ठंड

Katihar News: बिहार में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, कटिहार में प्रतिमा तोड़ने से आक्रोश, सड़क व रेलवे ट्रैक जाम


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें