Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Buxar News: बेंगलुरु से दानापुर जा रही पूजा स्पेशल ट्रेन में ब्रेक बाइंडिंग, यात्रियों में मची अफरातफरी

बिहार के बक्सर में टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन पर बेंगलुरु से दानापुर जा रही डाउन पूजा स्पेशल ट्रेन को आपात स्थिति में रोकना पड़ा। शनिवार दोपहर करीब 318 मिनट पर यह ट्रेन टुड़ीगंज स्टेशन की डाउन मेन लाइन से गुजर रही थी। इसी बीच ट्रेन के पहिए से चिंगारी के साथ धुआं निकलने लगा। जब धुआं ट्रेन की बोगी में भरने लगा तो यात्री हल्ला करने लगे।

By Satendra KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 02 Dec 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन की ब्रेक बैंडिंग ठीक करते हुए मेकेनिक टीम। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, कृष्णाब्रह्म (बक्सर)। दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत टुड़ीगंज स्टेशन पर बेंगलुरु से दानापुर जा रही डाउन पूजा स्पेशल ट्रेन को आपात स्थिति में रोकना पड़ा। शनिवार को दोपहर बाद करीब 3:18 मिनट पर यह ट्रेन टुड़ीगंज स्टेशन की डाउन मेन लाइन से गुजर रही थी। इसी बीच ट्रेन के पहिए से चिंगारी के साथ धुआं निकलने लगा। जब यह धुआं ट्रेन की बोगी में भरने लगा, तो सवार यात्री खिड़की-दरवाजे से देखकर हल्ला करने लगे।

बी-4 बोगी के पहिए में ब्रेक जाम

इस बात की भनक ट्रेन के चालक और गार्ड को लगी, तो तुरंत ट्रेन को टुड़ीगंज स्टेशन पर रोक दिया गया। इंजन से कुछ बोगी के बाद एसी बी-4 बोगी के पहिए में ब्रेक जाम होने की बात सामने आई। गड़बड़ी को दूर करने के बाद ट्रेन करीब 3:39 बजे आगे के लिए रवाना की गई।

परेशान रहे यात्री

03252 स्पेशल ट्रेन के यात्री पहले से ही काफी परेशान थे। यह ट्रेन करीब 19 घंटे के विलंब से चल रही थी। इस बीच गंतव्य स्टेशन दानापुर से करीब 84 किलोमीटर पहले ट्रेन में आई खराबी से यात्री सशंकित हो उठे। जब स्टेशन प्रबंधन ने ट्रेन के आगे के लिए खुलने की उद्घोषणा की, तो लोगों ने राहत की सांस ली।

शराब से लदी पिकअप छोड़कर भागा चालक

बक्सर के चक्की में पुलिस ने शनिवार को दिवा गश्ती के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद करने में सफलता पाई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जोगीया-भरीयार मुख्य मार्ग की तरफ पुलिस की गाड़ी गश्ती में निकली हुई थी।

पुलिस का कहना है कि इस बीच सामने आ रही एक पिकअप को छोड़कर उसका चालक फरार हो गया। पिकअप की तलाशी ली गई, तो उसमें 180 एमएल की शराब 140 पेटी पाई गई।

ओपी प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि गाड़ी के नंबर के आधार पर तस्कर तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी। मामले में प्राथमिकी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: 'बिहारी मतलब बेवकूफ और अनपढ़ नहीं...', Prashant Kishor ने क्यों कही ऐसी बात, बोले- अपनी ताकत दिखाने नहीं आया

Bihar: '50 से 55 प्रतिशत लोग चाहते हैं नया विकल्प', 6 महीने में एक करोड़ लोगों को साथ जोड़ेंगे Prashant Kishor