Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जमीन अधिग्रहण को लेकर बक्सर में बवाल, पुलिस की कार्रवाई से उग्र हुए किसान; वाहन फूंके

बिहार के बक्सर जिले में किसानों ने जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर तांडव मचाया है। पुलिस की पिटाई से गुस्साए किसानों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। आरोप है कि पुलिस ने किसानों की बेरहमी से पिटाई की है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 11 Jan 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बक्सर में पुलिस की पिटाई से गुस्साए किसानों ने फूंके कई वाहन

बक्सर, जागरण संवाददाता। बिहार के बक्सर जिले के चौसा में बुधवार को थर्मल पावर प्रोजेक्ट से जुड़ी पाइप लाइन और रेलवे लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण में उचित मुआवजा देने को लेकर विरोध कर रहे किसान उग्र हो गए। पुलिस की पिटाई के विरोध में किसान सड़कों पर उतर आए। नाराज किसानों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा किसानों ने पुलिस पर भी हमला किया। हमले में कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने कुछ किसानों को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने घर में घुसकर किसानों को पीटा

दरअसल, किसान चौसा के पास बन रहे थर्मल पावर प्लांट से जुड़ी जलापूर्ति पाइप लाइन और रेलवे लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण के मसले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध में किसानों ने निर्माणाधीन बिजलीघर के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया था। इसका तब तो प्रशासन ने कोई विरोध नहीं किया, लेकिन रात होते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल प्रभावित गांवों में पहुंच गया। इस दौरान कई किसानों के घर में घुसकर पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की।

किसानों ने पुलिस वैन में भी आग लगा दी है।

किसानों की पिटाई के वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर किसानों के साथ मारपीट के वीडियो वायरल भी हो रहे हैं। किसानों का दावा है कि पुलिस आधी रात के बाद बनारपुर और अन्य प्रभावित गांवों के किसानों के घर पहुंची। इस दौरान पुलिसवालों ने जबरदस्ती घरों में दाखिल होकर किसानों की पिटाई की। दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें:

चमचमाते एक्सप्रेस-वे, विश्वस्तरीय रेलवे और आधुनिक एयरपोर्ट नए साल में बनाएंगे सफर सुहाना

Fact Check: राहुल गांधी की तस्‍वीर के साथ छेड़छाड़ करके जोड़ा गया चिकन और शराब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर