Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Durga Puja : दुर्गा पूजा पर छाया क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार, स्टार बल्लेबाज की प्रतिमा बनाकर जीत के लिए कर रहे प्रार्थना

Bihar News बिहार के बक्सर जिले में दुर्गा पूजा के मौके पर क्रिकेट विश्व कप की दीवानगी भी दिखाई दे रही है। यहां के पूजा पंडालों में विश्व कप में भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही है। इसके साथ ही वर्ल्ड कप की थीम पर पंडाल में सजावट की गई है। इसके लिए स्टार क्रिकेटर की मूर्ति भी बनाई गई है।

By Anil OjhaEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sun, 22 Oct 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
दुर्गा पूजा पर क्रिकेट विश्व कप का असर, बनाई रोहित शर्मा की प्रतिमा

अनिल ओझा, डुमरांव (बक्सर)। बिहार में दुर्गा पूजा के मौके पर इस बार क्रिकेट विश्व कप का असर दिखाई दे रहा है। डुमरांव के उत्साही नवयुक शारदीय नवरात्र में प्रार्थना कर रहे हैं कि यह विश्व कप भारत ही जीते।

स्टेशन रोड स्थित अखंड एकता दुर्गा पूजा समिति ने पूजा पंडाल में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिमा को वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ स्थापित किया है।

वर्ष 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की हुई जीत की याद दिलाते हुए वर्ष 2023 में इस जीत को दोहराने की अपील की गई है।

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर अगर टीम इंडिया क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करती है, तो यह जीत अखंड एकता दुर्गा पूजा समिति के लिए विशेष यादगार बन जाएगी।

अखंड एकता दुर्गा पूजा समिति स्टेशन रोड डुमरांव में पूजा पंडाल में स्थापित टीम इंडिया पर कप्तान रोहित शर्मा की वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ प्रतिमा। फोटो- जागरण

टीम इंडिया की जीत के लिए हो रही है आराधना

अखंड एकता दुर्गा पूजा समिति के विशेष अनुरोध पर क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए भी पूजा-अर्चना तथा आरती की जाती है।

समिति के पिंटू यादव का कहना है कि माता दुर्गा शक्ति की देवी हैं। इसलिए समिति द्वारा टीम इंडिया की मजबूती के लिए प्रार्थना करती है, ताकि क्रिकेट में भारत का परचम पूरी दुनिया में लहर सके।

टीम इंडिया काफी मजबूत

समिति के बुलेट यादव का कहना है कि कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया काफी मजबूत है। भारत के समस्त खेल तथा क्रिकेट प्रेमियों के पवित्र भावना को ध्यान में रख समिति टीम इंडिया की जीत की कामना कर रही है।

पूजा पंडाल के पुजारी पंडित अमरेंद्र तिवारी का कहना है कि समिति के अनुरोध पर भक्ति के नौ दिनों में शक्ति के नौ रूपों में समाहित मां जगदंबा की पूजा समस्त जगत के कल्याण तथा टीम इंडिया की क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत की कामना के साथ की जा रही है।

यह भी पढ़ें : Bihar News : दुर्गा पूजा को लेकर बिजली विभाग का अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर जारी कर कहा- समस्या हो तो यहां मिलेगा समाधान

बता दें कि डुमरांव में दुर्गा पूजा में यह पूजा समिति क्रिकेट प्रेमियों को विशेष तौर पर आकर्षित कर रही है।

पटना में जी-20 के नेताओं की बनाई मूर्तियां

बता दें कि इसी तरह राजधानी पटना में भी जी-20 की तर्ज पर इसमें शामिल नेताओं की मूर्तियां बनाई गई हैं। जी-20 की थीम पर बने दुर्गा पूजा पंडाल ने सभी का ध्यान आकर्षित भी किया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें : बिहार में नेताओं की Durga Puja: महाअष्टमी पर CM नीतीश और लालू समेत कई नेताओं ने लगाई मां के दरबार में हाजिरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर