Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News: ट्रेन में यात्रा के दौरान न तोड़े ये नियम, नहीं तो भरना पड़ेगा जुर्माना और हो जाएगी जेल

ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों पर रेलवे की पैनी नजर है। इसे लेकर रेलवे की ओर से लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सोमवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर जांच के तहत 33 लोगों को विभिन्न आरक्षित कोचों में अनाधिकृत यात्रा करते गिरफ्तार किया गया है। एक महीने से ट्रेनों में चेकिंग अभियान जारी है।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 21 May 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन में यात्रा के दौरान न तोड़े ये नियम, नहीं तो भरना पड़ेगा जुर्माना और हो जाएगी जेल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बक्सर। विभिन्न ट्रेनों में अनधिकृत रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ इन दिनों लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। दानापुर डिवीजन के वरीय मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त प्रकाश कुमार पांडा के निर्देश पर सोमवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर चलाए गए सघन जांच अभियान के तहत 33 लोगों को विभिन्न आरक्षित कोचों में अनाधिकृत यात्रा करते गिरफ्तार किया गया है।

आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर उनके नेतृत्व में सोमवार को विभिन्न ट्रेनों के महिला और दिव्यांग कोचों में अनधिकृत यात्रा करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। उप निरीक्षक विजेंद्र मुवाल एवं सहायक उप निरीक्षक उमेश कुमार राय तथा अन्य कर्मियों के साथ रेल अधिनियम के तहत विभिन्न ट्रेनों की जांच की गई।

एक महीने से ट्रेनों में चेकिंग जारी

उन्होंने बताया कि इस दौरान महिला कोच में अनधिकृत यात्रा करते 29 व्यक्तियों को तथा दिव्यांग कोच में यात्रा कर रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार सभी व्यक्तियों को जुर्माना के लिए रेलवे कोर्ट आरा भेज दिया गया। इस दौरान रेलवे की दंडाधिकारी द्वारा पकड़े गए यात्रियों से बतौर जुर्माना 13,200 वसूल करने के बाद मुक्त कर दिया गया।

बताते चलें कि विगत करीब एक महीने से आरपीएफ निरीक्षक के नेतृत्व में लगातार अभियान चलाते हुए पकड़े जा रहे लोगों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'झांसे में नहीं आना है, कई लोग बहुरूपिया...', JDU नेता संजय सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना

Bihar News: बेंच-डेस्क आपूर्ति करने वाली दो एजेंसी पर FIR दर्ज, जांच के बाद काली सूची में डाला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें