Move to Jagran APP

Lok Sabha Election : काउंटिंग से एक दिन पहले RJD-BJP कार्यालय में बढ़ी हलचल, बक्सर में BSP के बयान ने मचाई खलबली

4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने वाला है। राजद कार्यालय में इससे पहले चहल-पहल काफी बढ़ गई है। बक्सर में एग्जिट पोल आने के बाद राजद कार्यालय में एक बात की चर्चा हो गई है। वहीं भाजपा भी पूरी तरह से एक्टिव है। राजद कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ भी अच्छी थी। कोई कुर्सी पर तो कोई बेंच पर बैठकर बातचीत कर रहा था।

By Dilip Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 03 Jun 2024 09:44 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 09:48 AM (IST)
काउंटिंग से एक दिन पहले RJD-BJP कार्यालय में बढ़ी हलचल

जागरण संवाददाता, बक्सर। Bihar Politics News Today लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। चुनाव में लगे सभी लोग आराम कर रहे हैं। रविवार को छुट्टी का दिन होने से चुनाव में लगे सरकारी कर्मी भी अपने-अपने घरों में चैन की सांस ले रहे थे।

वहीं, राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों में माहौल अलग-अलग था। समाहरणालय रोड में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का जिला कार्यालय है। रविवार को यहां चुनाव की खुमारी हंसी-मजाक के माहौल में बिताई जा रही थी। कार्यकर्ताओं की भीड़ भी अच्छी थी। कोई कुर्सी पर तो कोई बेंच पर बैठकर बातचीत कर रहा था।

उत्साह का माहौल देखने को मिला

जिलाध्यक्ष शेषनाथ सिंह भी पार्टी के 10-12 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चर्चा कर रहे थे। गुड़ से बने बूंदी के लड्डू से आने वाले लोगों का स्वागत पानी के साथ हो रहा था। कुछ लोग अपनी तस्वीर और अन्य कागजात लेकर मतगणना से संबंधित अनुमति पत्र बनवाने के लिए कार्यालय पहुंचे हुए थे।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि उनके प्रत्याशी सुधाकर सिंह कार्यकर्ताओं के साथ समय व्यतीत करते हुए चुनावी चर्चा किए। कुछ देर के लिए अपने कमरे में आराम करने गए हैं। यहां उत्साह का माहौल देखने को मिला।

भाजपा कार्यालय में ऐसा दिखा नजारा

इधर, बाइपास रोड काली मंदिर स्थित भाजपा (BJP) के चुनावी कार्यालय में भी कार्यकर्ता बैठकर आपस में चर्चा कर रहे थे। पता चला कि पार्टी प्रत्याशी मिथिलेश कुमार तिवारी दोपहर के बाद जासो रोड स्थित आवास सह कार्यालय में चले गए हैं। यहां भी कार्यकर्ता वोट का जोड़-घटाव करने में लगे हुए थे।

कुछ लोग अपना फोटो व कागजों की फोटोकापी करने के लिए इधर-उधर आ-जा रहे थे। तभी प्रमोद मिश्रा व पुनीत सिंह मिले। इन लोगों ने बताया कि पार्टी के उम्मीदवार बंपर वोट से जीत रहे हैं। यहां भी मतगणना की तैयारी की चर्चाएं लोगों की जुबान पर थीं।

बसपा ने क्या कहा?

वहीं, बाइपास रोड में बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुभाष गौतम कुछ कार्यकर्ताओं के साथ बैठे हुए थे। उन्होंने बताया कि चुनाव में जनता का सहयोग काफी मिला है। जीत के प्रति आश्वस्त हैं। इन्होंने कहा कि रामगढ, राजपुर व दिनारा विधानसभा क्षेत्र में बसपा सबसे आगे चल रही है।

डुमरांव व ब्रह्मपुर विधानसभा की जनता का सहयोग थोड़ा-थोड़ा भी मिला, तो जीत सुनिश्चित है। बसपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजद से ही लड़ाई है। भाजपा किनारे हो गई है।

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी अनिल कुमार किसी आवश्यक कार्य से पटना गए हुए हैं। सोमवार की शाम बक्सर आएंगे। चार जून को होने वाली मतगणना की तैयारी के लिए कार्यकर्ता उत्साहित हैं। 

यह भी पढ़ें-

Exit Poll आने के बाद गरमाई सियासत, JDU ने रायबरेली सीट को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी; कहा- इनकी हालत...

KK Pathak : आखिरकार नरम पड़ा शिक्षा विभाग, शिक्षकों को भीषण गर्मी में दे दी बड़ी राहत; पढ़ लें नया निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.