Move to Jagran APP

फरक्का एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटा परिचालन बाधित

बक्सर-दिलदारनगर रेल लाइन के चौसा स्टेशन पर शुक्रवार को फरक्का एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इससे अप लाइन पर एक घंटे रेल परिचालन बाधित रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 06:35 PM (IST)
फरक्का एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटा परिचालन बाधित

बक्सर । बक्सर-दिलदारनगर रेल लाइन के चौसा स्टेशन पर शुक्रवार को फरक्का एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इससे अप लाइन पर एक घंटे रेल परिचालन बाधित रहा। बताया जाता है कि चौसा स्टेशन के होम सिगनल पर जैसे ही ट्रेन पहुंची कि इंजन झटका देने लगा। चालक ने ट्रेन रोककर इंजन फेल होने की सूचना दानापुर कंट्रोल के साथ चौसा स्टेशन प्रबंधक को दी।

जिसके बाद मैकेनिकों की टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद इंजन की खराबी को दुरुस्त कर साढ़े नौ बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया। उप स्टेशन प्रबंधक मनोज ने बताया कि फरक्का एक्सप्रेस के होम सिगनल पर पहुंचते ही इंजन में खराबी आ गई। हालांकि, चालक और मैकेनिक द्वारा एक घंटे के अंदर ही इंजन की खराबी को दुरुस्त कर दिया गया। इंजन फेल होने से दूसरी ट्रेनों पर इसका प्रभाव नहीं पड़ा। उस वक्त कोई दूसरी ट्रेन आनेवाली नहीं थी। ट्रेन के आगे चले जाने के बाद महानंदा एक्सप्रेस को आगे निकला गया। - एक सप्ताह में दूसरी बार इंजन फेल

चौसा स्टेशन पर एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार ट्रेन का इंजन फेल होने से एक घंटा ट्रैक बाधित रहा। इससे पूर्व रविवार को अप में जा रही विक्रमशिला का इंजन फेल होने से तीन घंटे तक रूट बाधित रहा था। जिसमें तीन राजधानी एक्सप्रेस समेत कुल आधा दर्जन ट्रेन बाधित हुई थी। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। एक सप्ताह के अंदर ही दूसरी बार इंजन फेल होने से यात्रियों को हलकान होना पड़ा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.