Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Buxar News: बक्सर में प्रेमिका ने खतरनाक तरीके से की प्रेमी की हत्या, चार और आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Buxar News बक्सर के दिनारा में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है जहां एक प्रेमिका ने तीन लोगों के साथ मिलकर प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई। फिर पुलिस ने लड़के के गले पर काले निशान देखकर हत्या की आशंका जताई। फिर कड़ाई से पूछताछ में सभी ने जुर्म कबूल लिए।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
बक्सर में युवक की हत्या करने वाले तीन गिरफ्तार (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News: स्थानीय थाना के परमडीह पुल के पास डुमरांव नहर के किनारे दिनारा के युवक का शव मिलने के मामला प्रेम प्रसंग में हत्या से जुड़ा निकला है। युवक का शव बीते शुक्रवार की सुबह नहर में मिला था। शव के ऊपर एक मोटरसाइकिल पड़ी थी, जिससे पहली नजर में सड़क दुर्घटना में मृत्यु का अनुमान लगाया जा रहा था।

युवक की जेब से मिले एक आभूषण दुकान के पुरजे के आधार पर उसकी पहचान रोहतास जिले के दिनारा थाना के भानस ओपी अंतर्गत रूपी गांव के रहने वाले हरिज्ञान कुमार के रूप में हुई थी। परिवार के लोगों ने पहले ही हत्या कर नहर में शव फेंकने की आशंका जताई थी।

पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस मामले में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग में युवक को बुलाकर उसकी हत्या करने के बाद शव को नावानगर क्षेत्र में फेंका गया है।

वारदात से पर्दा उठाते हुए पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि साजिश के तहत हत्या को अंजाम देने के बाद उसे दुर्घटना का रूप देने के लिए युवक के शव के ऊपर ही मोटरसाइकिल गिरा दी गई थी। लेकिन शव के गले पर बने काले निशान को देखते ही पुलिस को हत्या की आशंका हो गई थी।

युवक के घरवालों से संपर्क करने के बाद पड़ोस की ही एक महिला के साथ उसके प्रेम प्रसंग की बात सामने आई। युवक उक्त महिला को बराबर फोन किया करता था। इसके लिए महिला के घरवालों द्वारा बार-बार मना किया जा रहा था।

इस मामले में मृतक के पिता के लिखित आवेदन पर गांव के ही रामविलास पासवान उर्फ मन्नू, गौतम बुद्ध पासवान तथा अनंत कुमार समेत महिला चांदनी कुमारी को नामजद करते हुए हत्या का आरोप लगाया गया था। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की, तब हत्या की बात कबूल करते हुए आरोपितों ने पूरी साजिश का खुलासा किया।

 साजिश के तहत महिला ने फोन कर बुलाया

एसपी ने बताया कि घरवालों के दबाव में आकर आरोपित महिला ने ही युवक को फोन कर मिलने के लिए स्थान बताते हुए बुलाया था, जहां साजिश के तहत चारों ने मिलकर दबोच लिया और गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद साक्ष्य छिपाने के लिए आरोपित शव को लेकर नावानगर परमडीह पुल पर गए। शव को नीचे फेंकते हुए मृतक की बाइक भी ऊपर से गिरा दी। एसपी ने बताया कि हत्या की इस साजिश में एक अन्य व्यक्ति शामिल है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है।

 घटना के उद्भेदन में शामिल पुलिस कर्मी

एसपी ने बताया कि घटना के महज 24 घंटे के अंदर उद्भेदन करने के लिए डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी के नेतृत्व में नावानगर थानाध्यक्ष नंदू कुमार, एसआइ उमाशंकर गुप्ता तथा नावानगर सशस्त्र बल की टीम तैयार की गई थी, जिन्होंने अनुमान से भी काफी तेज काम करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें

Banka News: लोडेड कट्टा के साथ मोस्ट वांटेड क्रिमिनल गिरफ्तार, दो बदमाश मौके से हुए फरार; मचा हड़कंप

Bihar News: 'विधायक रीतलाल यादव के भाई ने कराई कार पर फायरिंग', Patna AIIMS के CCO शिकायत लेकर पहुंचे थाने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर