Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Buxar Violence: बिहार में टैक्स कल्चर पर बोले पप्पू यादव, गुंडा टैक्स और नेता टैक्स के कारण नहीं आते व्यवसायी

बक्सर के चौसा में बवाल के बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव किसानों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने बिहार में टैक्स कल्चर को लेकर बड़ी बात कह दी। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में व्यवसायी गुंडा टैक्स और नेता टैक्स के कारण नहीं आते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Fri, 13 Jan 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
गुंडा टैक्स और नेता टैक्स के कारण नहीं आते व्यवसायी- पप्पू यादव। फाइल फोटो

बक्सर, जागरण संवाददाता। बक्सर के चौसा में निर्माणाधीन ताप बिजली घर के लिए रेलवे लाइन और जलापूर्ति पाइप लाइन की भूमि अधिग्रहण के मसले पर बुधवार को हुए बवाल के बाद बिहार में सियासत गर्म है। घटना के बाद से ही बड़े राजनीतिक चेहरों का किसानों से मिलने के लिए क्षेत्र में पहुंचने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को चौसा के बनारपुर में पूर्व सांसद पप्पू यादव किसानों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योगों को लेकर नीति बदलनी होगी। यहां उद्यमी टैक्स देकर ही परेशान रहते हैं। उन्हें इनकम टैक्स, सेल टैक्स, बिजली टैक्स के बाद नेता टैक्स और गुंडा टैक्स भी देना पड़ता है।

बता दें कि पप्पू यादव बक्सर थर्मल पावर प्लांट से जुड़ी पाइप लाइन और रेलवे लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर मुआवजे के मसले पर आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने पहुंचे थे। पप्पू यादव ने कहा कि जमीन अधिग्रहण को लेकर भी नीति बदलनी होगी। आज किसानों के पास पहले की तरह अधिक खेत नहीं है। किसान कुछ कट्ठा या एकाध बीघा जमीन के ही मालिक रह गए हैं। अगर केंद्र सरकार कानून नहीं बदलती, तो राज्य सरकार को इसके लिए फैसला लेना चाहिए। बिहार में जमीन अधिग्रहण की बड़ी दिक्कत है। उन्होंने चौसा के किसानों के साथ न्याय की मांग की और उनकी मांगों को जायज बताया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर