Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब सिमरी से महज आधे घंटे में तय होगी बलिया की दूरी, कुल 16 करोड़ 16 लाख की राशि से होगा सड़क का चौड़ीकरण

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ उन्नयन कार्यक्रम के तहत आशा पड़री से गंगौली तटबंध तक चंद्रमा मिश्र पथ के चौड़ीकरण हेतु टेंडर प्रकाशित हो गया है। छह किलोमीटर 900 मीटर लंबी इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए कुल 16 करोड़ 16 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इस सड़क के बन जाने से दियारा क्षेत्र की दो तिहाई आबादी लाभान्वित होगी तथा स्वरोजगार के नए-नए अवसर खुलेंगे।

By Srikant Dubey Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 22 Dec 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
आशा पड़री से गंगौली तटबंध तक चौड़ीकरण होगा चन्द्रमा मिश्र पथ।

संवाद सहयोगी, सिमरी (बक्सर)। मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ उन्नयन कार्यक्रम के तहत आशा पड़री से गंगौली तटबंध तक चंद्रमा मिश्र पथ के चौड़ीकरण हेतु टेंडर प्रकाशित हो गया है। छह किलोमीटर 900 मीटर लंबी इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए कुल लागत 16 करोड़ 16 लाख की राशि निर्धारित की गई है।

सड़क बनने से दो तिहाई आबादी को पहुंचेगा लाभ

इस आशय की जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुमार मिश्रा ने बताया कि तकरीबन 21 फीट सड़क की चौड़ाई हो जाने से दियारा क्षेत्र की दो तिहाई आबादी लाभान्वित होगी तथा स्वरोजगार के नए-नए अवसर सृजित होंगे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

कारोबार संचालन में होगी काफी सहूलियत

अब क्षेत्रीय किसान जहां बलिया जिले की मंडियों में आसानी से अपने उत्पादित फसलों की बिक्री कर पाएंगे, वहीं व्यवसायियों को भी कारोबार संचालन में काफी सहूलियत होगी। फिलहाल सिंगल रोड होने के कारण उन्हें भारी परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा था। बताते चलें कि आशा पड़री से गंगौली तटबंध तक सड़क दोहरी कारण होने को लेकर लोग उत्साहित हैं।

दैनिक जागरण का अभियान लाया रंग

नियाज़ीपुर गांव निवासी पारसनाथ पाठक, हरिशंकर पाठक, चुन्नू पाठक आदि का कहना है कि दैनिक जागरण द्वारा सिंगल रोड को लेकर चलाए गए अभियान को सिमरी पश्चिमी जिला परिषद भाग 9 की पूर्व सदस्य रामावती देवी ने गंभीरता से लिया और जनहित से जुड़े इस मुद्दे को जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता के साथ उठाया था। अंततः सरकार ने उनकी मांग को स्वीकृत करते हुए सड़क के चौड़ीकरण का आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Prashant Kishor ने फोड़ा सियासी बम! इस पार्टी से खुलेआम जता दिया प्रेम, कांग्रेस और BJP ने दिया धांसू रिएक्शन

यह भी पढ़ें: Bihar News: उत्पाद अधिकारियों की काली कमाई का अड्डा बना गया का धीरजापुल, देर रात चलता है शराब तस्करी का काला कारोबार