Move to Jagran APP

Buxar News: बक्सर में 21 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने; जुर्माना भी वसूला गया

Buxar News बक्सर पुलिस ने शहर में क्राइम को कंट्रोल करने के लिए सोमवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों से 21 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। इसमें गिरफ्तारी वारंट के आधार पर 3 आरोपित पॉक्सो एक्ट के 3 आरोपित और शराब तस्करी में 6 व्यक्ति शामिल हैं। पुलिस ने शराब के नशे में 7 व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 22 Oct 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
बक्सर में 21 लोगों को किया गया गिरफ्तार (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News: बक्सर पुलिस ने सोमवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों से 21 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट भेज दिया। वहीं कोर्ट से जारी आदेश के आलोक में 24 वारंट का निष्पादन किया गया। पुलिस कार्यालय से इस सम्बंध में जारी रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट के आलोक में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, वहीं पॉक्सो एक्ट के एक मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। छह व्यक्तियों को तस्करी की शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 788 लीटर अंग्रेजी शराब के अलावा 39 लीटर देसी शराब जब्त की गई है।

वहीं, शराब के नशे में कुल सात व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए जुर्माना के लिए कोर्ट भेज दिया गया। इस दौरान अपराध नियंत्रण तथा अपराधियों पर लगाम कसने को चलाये गए वाहन जांच के क्रम में यातायात नियमों के उल्लंघन में जब्त वाहनों से कुल 1.02 लाख रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया है। आचरण प्रमाण के लिए आए 122 आवेदनों के अलावा पासपोर्ट के लिए मिले 70 आवेदनों का निस्तारण किया गया है।

वैशाली में 42 लोगों को किया गया गिरफ्तार

जिले में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने डकैती, आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास कांड, स्नैचिंग कांड, एससी एसटी कांड, धोखाधड़ी कांड, चोरी कांड, उत्पाद अधिनियम एवं वारंट में 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। एसपर हरकिशोर राय ने बताया कि सोमवार को जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में अभियान चलाकर 42 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

जिसमें डकैती कांड के मामले में पांच, आर्म्स एक्ट कांड के मामले में दो, एससी एसटी कांड के मामले में एक, हत्या के प्रयास कांड के मामले में एक, स्नैचिंग कांड के मामले में एक, धोखाधड़ी कांड के मामले में चार, चोरी कांड के मामले में दो, उत्पाद अधिनियम कांड के मामले में 17, अन्य कांड के मामले में दो एवं वारंट में सात आरोपित की गिरफ्तारी की गई है। वहीं पुलिस ने करीब 51 लीटर देसी शराब बरामद की है।

विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने 10 कुर्की वारंट का निष्पादन किया। विशेष वाहन जांच अभियान चलाकर चालकों से 58 हजार रुपये जुर्माना वसूल की गई। जबकि एक कट्टा, एक देशी पिस्तौल, चार कारतूस, चार बाइक और दो मोबाइल बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें

Mukhyamantri Udyami Yojana: मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में 340 लोगों को नोटिस, सरकार के साथ कर रहे थे चालाकी

Gairmajarua Jamin Bihar: गैर मजरूआ जमीन को खाली करने के लिए CO ने लगाया गजब का उपाय, 1 घंटे के अंदर करवा दिया खाली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।