Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रमजीवी एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म; डिलीवरी के कारण रुकी रहीं 3 ट्रेन

Bihar News बक्सर स्टेशन पर सूचना मिली कि श्रमजीवी एक्सप्रेस में सवार एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। जिसके बाद आननफानन में डॉक्टर की एक टीम बक्सर स्टेशन पर पहुंची और जैसे ही ट्रेन पहुंची डॉक्टरों ने एसी बोगी में महिला की सफल डिलीवरी कराई। महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। बच्चों की सफल डिलीवरी के बाद रेल प्रशासन सहित यात्रियों ने भी राहत की सांस ली।

By MD. MoinEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 22 Jun 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
Shramjeevi Express: श्रमजीवी एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, महिला ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

संवाद सहयोगी, चौसा (बक्सर)। बक्सर में श्रमजीवी एक्सप्रेस की एसी बोगी में एक महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। महिला के प्रसव के कारण ट्रेन 35 मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही।

श्रमजीवी एक्सप्रेस के अलावा, पीछे से आ रही अन्य एक्सप्रेस ट्रेन भी जहां-तहां खड़ी की गई। महिला की डिलीवरी हुई, उसके बाद ट्रेन खुलने के बाद रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार, पटना के घुसवारी की रहने वाली बुधनी देवी के प्रसव का अंतिम महीना चल रहा था। वह अपने गांव में बच्चे को जन्म देना चाहती थी।

गर्भवती ने पति रामराज चौहान के साथ लखनऊ से पटना के लिए सामान्य टिकट पर ट्रेन को पकड़ा। गुरुवार सुबह पांच बजे के आस-पास ट्रेन जमानिया स्टेशन पर पहुंची तो उक्त महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद दिलदार नगर स्टेशन पर इस बात की जानकारी दी गई।

जानकारी मिलने के साथ रेल प्रशासन व रेल कर्मी पूरी एक्टिव हो गई। पहले महिला को एक एसी बोगी में ले जाया गया। वहीं, कुछ महिला यात्रियों को भी इसकी जानकारी दी गई।

इसी बीच दिलदार नगर स्टेशन प्रबंधक की ओर से बक्सर को सूचना दी गई। उसके बाद रेल चिकित्सक दल पहले से बक्सर में स्टेशन पर मौजूद रहे।

जैसे ही ट्रेन बक्सर स्टेशन पहुंची, चिकित्सक दल ने महिला का प्रसव कराया। इस दौरान बुधनी देवी को जुड़वा संतान हुई। बच्चों की सफल डिलीवरी के बाद रेल प्रशासन सहित यात्रियों ने भी राहत की सांस ली।

बक्सर स्टेशन पर कराई गई डिलीवरी

आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि बक्सर स्टेशन पर सूचना के बाद चिकित्सीय टीम पहुंच गई थी। जहां समय से सब कुछ सही सलामत सफलता मिल गई। इस दौरान 5.24 में बक्सर स्टेशन पहुंची, ट्रेन को सारे कार्य पूरे होने के बाद 6.00 बजे स्टेशन से प्रस्थान कराया गया।

रुकी रहीं ये ट्रेनें

12392 डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस 36 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही। वहीं, आउटर सिग्नल पर 12141 डाउन लोकमान्य टर्मिनल 10 मिनट और चौसा स्टेशन पर 09413 डाउन अहमदाबाद-समस्तीपुर एक्सप्रेस ट्रेन को 10 मिनट खड़ी रही।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर