Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga News: ग्रुपलोन के नामपर महिलाओं को लाखों का चूना लगा फरार हुए सभी शातिर, पुलिस ने मकान मालिक को दबोचा

बिहार के दरभंगा में सिमरी थाना क्षेत्र में दर्जनों महिलाओं से ग्रुप लोन के नामपर तीस लाख से अधिक की ठगी मामले में पुलिस ने मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि गिरफ्तार सिमरी निवासी मो. शमीम के सलमान मार्केट कॉप्लेक्स में समृद्धि माइक्रो फाइनेंस कंपनी का कार्यालय चलता था। जहां के कर्मियों ने रातो-रात कार्यालय को बंदकर फरार हो गए।

By Sadare Alam Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 24 Dec 2023 05:40 PM (IST)
Hero Image
ग्रुपलोन के नामपर महिलाओं को लाखों का चूना लगाकर सभी कर्मी फरार।

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा (दरभंगा)। बिहार के दरभंगा में सिमरी थाना क्षेत्र के कंसी, सिमरी सहित आस-पास गांव के दर्जनों महिलाओं से ग्रुप लोन के नाम पर तीस लाख से अधिक की ठगी के मामले में पुलिस ने मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार सिमरी निवासी मो. शमीम के सलमान मार्केट काप्लेक्स में समृद्धि माइक्रो फाइनेंस कंपनी का कार्यालय चलता था, जहां के कर्मियों ने रातो-रात कार्यालय को बंदकर फरार हो गए। इसके बाद महिलाओं को ठगे जाने का एहसास हुआ।

इस मामले को लेकर कंसी निवासी प्रियंका कुमारी चौधरी, मुन्नी देवी सहित दर्जनों ग्राहकों के लिखित शिकायत पर सिमरी थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

क्या है पीड़ित महिलाओं का आरोप ?

पीड़िताओं ने कहा है कि उन लोगों का दो महिला ग्रुप संचालित है। दोनों समूह से 31 हजार 140 रुपये जमा कराया गया। हालांकि, खाता पर मैसेज नहीं आया।

इसकी शिकायत मकान मालिक से करने पर उन्होंने कहा कि राशि को खाते में जमा करा दिया जाएगा। फाइनेंस कर्मी को जानता हूं। मैं मकान छोड़कर कहीं जाने वाला नहीं हूं। इसके बावजूद, खाते में राशि जमा नहीं की गई।

शिकायत करने पर मकान मालिक और उनके पुत्रों ने गाली-गलौज की। मारपीट कर रुपये नहीं देने की धमकी दी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

थानाध्यक्ष पूजा कुमारी ने बताया कि आरोपित मकान मालिक को गिरफतार कर न्यायिक हिरासत भेज दिया गया है। शेष आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि माइक्रो फाइनेंस कार्यालय को बंदकर सभी कर्मियों के भाग जाने की सूचना पर दर्जनों महिलाएं मौके पर पर में मकान मालिक को बंधक बनाकर जमकर हंगामा की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक को अपने कब्जे में ले लिया। तब जाकर नाराज महिलाएं शांत हुई।

इन गांवों की महिलाओं हुईं ठगी का शिकार

पूछताछ में पता चला कि कंसी, राजा रौली, माधोपूर, सिमरी, टेंगुआ, सिंहवाड़ा, भरवाड़ा, देकुली आदि गांव की महिलाओं से ग्रुप बनाकर गैस चुल्हा, पंखा, थरमस, कुकर एवं आयरन देने के नाम पर 30 लाख से अधिक की ठगी कर ली है।

यह भी पढ़ें: KK Pathak: केके पाठक को पद से कौन हटा सकता है? MLC का चलेगा जोर या राज्यपाल के पास है पावर, जानिए क्या कहता है कानून

Muzaffarpur News: नशे में धुत्त चाचा ने भतीजे पर की पांच राउंड फायरिंग, गंभीर हालत में पटना रेफर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें