Move to Jagran APP

Bihar Teacher Suicide: दरभंगा में सहायक शिक्षिका का फंदे से लटका मिला शव, सुसाइड नोट में लिखा- माफ करना मां

दरभंगा में एक सहायक शिक्षिका का शव उनके किराए के मकान में फंदे से लटका मिला। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उन्होंने अपनी मां से माफी मांगी है। हालांकि पुलिस इसे संदिग्ध मान रही है। शिक्षिका के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। आत्महत्या है या हत्या यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच से ही पता चलेगा।

By Arun Kumar Rai Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
दरभंगा में शिक्षिका का फंदे से लटका मिला शव। प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सहयोगी, कुशेश्वरस्थान (दरभंगा)। तिलकेश्वर थाना अंतर्गत सुघराईन गांव में किराए के मकान में रह रही सहायक शिक्षिका का शव रविवार को फंदे से लटकता मिला। वह मध्य विद्यालय सुघराईन में कार्यरत थीं। इनकी पहचान गोपालगंज जिले के बंकीखाल निवासी राधेश्याम विद्यार्थी की पुत्री निक्की कुमारी (24) के रूप में हुई है।

मौके से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें सिर्फ इतना लिखा है- मैं स्वेच्छा से आत्महत्या कर रही हूं। माफ करना मां। हालांकि, इसे संदिग्ध माना जा रहा है। शिक्षिका निक्की कुमारी सुघराईन गांव के राजा पौद्दार के मकान में विगत 10 महीनों से किराये पर रह रही थीं।

रविवार की सुबह काफी देर तक उनके कमरे का दरवाजा बंद रहने पर आसपास के लोगों ने शंका होने पर खिड़की से झांककर देखा तो वह दुपट्टे के फंदे से सीलिंग फैन में लटकी हुई थीं। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तिलकेश्वर थानाध्यक्ष अंकित चौधरी को दी। वे मौके पर पहुंचे व शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि फॉरेंसिक की टीम ने नमूने लिए। सुसाइड नोट की सत्यतता की जांच की जाएगी। शिक्षिका के बाएं हाथ की केहुनी में कटे का निशान पाया गया है। आत्महत्या है या हत्या, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच से ही पता चलेगा।

हत्या या आत्महत्या:

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक का कहना है कि शिक्षिका अच्छी स्वभाव की थीं। विद्यालय के सभी शिक्षकों से उनका व्यवहार अच्छा था। कभी उसे उदास या डिप्रेशन जैसी स्थिति में नहीं देखा गया। वैसे विगत दो-तीन दिनों से वह गुमसुम सी रह रही थी।

सरपंच अमेरिका देवी ने बताया कि जब वे राजा पोद्दार के घर पर गईं तो शिक्षिका के कमरे का दरवाजा और खिड़की खुली थी। अंदर शव फंदे से झूल रहा था। ग्रामीणों व सरपंच का बयान अलग-अलग दिख रहा है, क्योंकि ग्रामीण दरवाजा बंद होने की बात बता रहे। फंदे से लटकते समय शिक्षिका का शव जमीन से सटा हुआ था। इससे आत्महत्या को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। हत्या की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar News: इस्कॉन मंदिर पटना में पुजारियों के बीच हिंसक झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे; भक्तों में मची भगदड़

ये भी पढ़ें- Ara News: घूस मांगने का ऑडियो वायरल, भोजपुर जिले में दो ASI निलंबित; SP ने सभी पुलिस अफसरों को दे दी फाइनल वार्निंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें