Move to Jagran APP

Bihar News: शिक्षकों-कर्मियों के प्रतिनियोजन पर रोक, शिकायत मिलने पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने नया आदेश किया जारी

Darbangha news माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने आदेश जारी कर स्पष्ट किया है कि शिक्षा विभाग के किसी कर्मचारी से विभाग के ही किसी दूसरे कार्यालय में काम नहीं लिया जा सकेगा। शिक्षकों की जो भी प्रतिनियुक्ति थी उसको महीनों पहले रद्द कर दिया गया था। शिक्षकों या कर्मचारियों के प्रतिनियोजन पर सख्ती के साथ रोक लगा दी गई है।

By Mrityunjay BhardwajEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 13 Nov 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: शिक्षकों-कर्मियों के प्रतिनियोजन पर रोक, शिकायत मिलने पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने नया आदेश किया जारी

संवाद सहयोगी, दरभंगा। अपने मूल विद्यालय या कार्यालय से इतर शिक्षकों या कर्मचारियों के प्रतिनियोजन पर सख्ती के साथ रोक लगा दी गई है। अगर कोई शिक्षक और कर्मचारी पहले से कहीं प्रतिनियुक्ति हैं तो उसे भी अपने मूल विद्यालय, कार्यालय अब लौट जाना होगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को दिए निर्देश में स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षकों के प्रतिनियोजन, पदस्थापन या स्थानांतरण पर तत्काल पूरी तरह रोक लगी रहेगी। इस प्रकार शिक्षा विभाग के किसी कर्मचारी से विभाग के ही किसी दूसरे कार्यालय में काम नहीं लिया जा सकेगा।

शिकायत मिलने पर नया आदेश जारी

स्थापना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संदीप रंजन ने कहा कि शिक्षकों की जो भी प्रतिनियुक्ति थी, उसको महीनों पहले रद्द कर दिया गया था। इसके अलावा, दूसरे कार्यालय के किसी कर्मचारी से कहीं काम नहीं लिया जा रहा है।

हालांकि, जिला शिक्षा कार्यालय में दूसरे कार्यालय के कर्मियों और शिक्षकों से काम लेने की शिकायत माध्यमिक शिक्षा निदेशक के स्तर तक पहुंची थी। समझा जाता है कि इसी के आलोक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने नया आदेश जारी किया है।

ज्ञात हो कि अभी भी दर्जनों शिक्षक अपने मूल विद्यालय से अलग अन्यत्र विद्यालयों में प्रतिनियोजित हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी की उदासीनता के कारण विभाग के निर्देश का शत प्रतिशत क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढ़ें -

इंटरनेट पर इंस्टेंट Love, भागलपुर में लैला-मजनू की संख्या में इजाफा; भाग कर शादी करने वालों की तेज हुई रफ्तार

बिहार में स्वास्थ्य विभाग हुआ सख्त, पक्के भवन में ही चलेगा मेंटल हेल्थ सेंटर; नए नियम नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें