Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga Airport: नीतीश के मंत्री का केंद्र पर निशाना, बोले- 1 साल में आधी हो गई उड़ानों की संख्या, जिम्मेदार कौन?

नीतीश सरकार में मंत्री संजय झा ने एक बार फिर दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट के कम संचालन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पिछले एक साल में उड़ानों की संख्या आधी हो गई है। आखिर इसके लिए कौन जिम्मेदार है। संजय झा ने यह भी कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट की एक साल की इस उपलब्धि पर किसे गर्व होगा?

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
नीतीश के मंत्री का केंद्र पर निशाना, बोले- 1 साल में आधी हो गई उड़ानों की संख्या, जिम्मेदार कौन?

डिजिटल डेस्क, पटना। Darbhanga Airport बिहार सरकार में जल संसाधान मंत्री संजय कुमार झा ने दरभंगा एयरपोर्ट से कम फ्लाइट संचालन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दरभंगा एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन के पोस्ट का हवाला देते हुए लिखा, 26.10.2022 को कुल 16 उड़ानों के जरिये 2311 यात्रियों का आवागमन। 26.10.2023 को कुल 08 उड़ानों के जरिये 1241 यात्रियों का आवागमन।"

उन्होंने आगे लिखा कि एक साल में उड़ानों की संख्या आधी हो गई! (इसके लिए) कौन जिम्मेदार है? साथ में केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, "दरभंगा एयरपोर्ट की पिछले एक साल की इस 'उपलब्धि' पर किसे गर्व होगा?" उनके इस पोस्ट को जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी शेयर किया है।

✈️26.10.2023 को कुल 08 उड़ानों के जरिये 1241 यात्रियों का आवागमन।

एक साल में उड़ानों की संख्या आधी हो गई! कौन जिम्मेदार है?#DarbhangaAirportpic.twitter.com/OEk0TordLP

— Sanjay Kumar Jha (@SanjayJhaBihar) October 26, 2023

'हवाई किराया इतना महंगा क्यों?'

कुछ दिन पहले भी संजय झा ने हवाई किराये पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा था कि मिथिला के लोगों के लिए हवाई किराया इतना ज्यादा महंगा क्यों है।

संजय झा ने एक्स पर लिखा था, "मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया आखिर कब तक!... यह स्थिति तब है, जबकि उड़ान स्कीम के तहत शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जाने-आने वाली उड़ानों के Aviation Turbine Fuel (ATF) पर बिहार सरकार सिर्फ 1% टैक्स लेती है।"

संजय कुमार झा ने आगे लिखा, "टैक्स में यह छूट पटना एयरपोर्ट के लिए लागू नहीं है। ऐसे में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली जाने-आने का किराया पटना की तुलना में काफी कम होना चाहिए था। आज दरभंगा में हूं। एक साथी ने बताया कि कल (22 अक्टूबर 2023 को) दिल्ली से दरभंगा आने का किराया 29 हजार रुपये से अधिक था!"

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'मिथिला के लोगों के लिए हवाई सफर महंगा क्यों?', नीतीश के मंत्री ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से कर दी ये डिमांड

ये भी पढ़ें- Bihar News: शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, फायरिंग के मामले में मोतिहारी पुलिस करेगी पूछताछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर