Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अपराधियों का बढ़ा मनोबल, शराब पीने के लिए जेब में नहीं थे पैसे तो मांग ली रंगदारी; रुपये नहीं देने पर लगा दी बस में आग

बिहार के लगभग सभी जिलों में रंगदारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसका एक और उदाहरण सामने आया है। दरअसल रंगदारी नहीं मिलने पर बदमाशों ने बस में आग लगा दी। बस धू-धूकर जलने लगी। सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक बस पूरी तरह से जल चुकी थी।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 26 Nov 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बिरौल (दरभंगा)। बिहार के दरभंगा जिले में  बिरौल थाना क्षेत्र के पोखराम गांव के सिनेमा रोड स्थित बस पड़ाव पर रंगदारी नहीं देने पर शराब के नशे में धुत एक युवक ने सड़क किनारे खड़ी बस में आग लगा दी। बस धू-धूकर जलने लगी।

सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक बस जल चुकी थी। बस संचालक निरंजन कुमार ने बताया कि पोखराम गांव निवासी मुन्ना चौधरी शराब पीने के लिए 11 हजार रुपये रंगदारी मांग कर रहा था।

शनिवार की शाम बस के पास आकर गाली गलौच करने लगा। रस्सी में बांधकर मारने की धमकी देने लगा। डर से वहां से हट गए।

हालांकि, आरोपित ने काफी दूर तक पीछा किया। सफलता नहीं मिलने पर बिरौल-सुपौल से पटना जाने वाली बस में आग लगा दी। संयोग था कि बस में कोई सवार नहीं थे। थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने कहा कि कार्रवाई की जा रही है।

शॉट सर्किट से घर में लगी आग

सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के सनहपुर गांव में शनिवार की दोपहर आग लगने से बिंदु भगत का घर जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया। इसमें एक लाख अधिक की आर्थिक नुकसान बताई गई है। बताया जाता है कि शार्ट सर्किट से घर में आग लगी है।

पंचायत समिति सदस्य इंद्रजीत भगत ने बताया कि दोपहर के समय घर के लोग खेत में काम करने गए थे। इसी बीच घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं उठता देख आसपास के लोग पहुंचे। जब तक लोग बिजली कटवाते उससे पहले पूरा घर धु-धुकर जलने लगा।

इससे आग पर काबू पाने के लिए घंटो मशक्कत करना पड़ा। उधर, बिंदु भगत ने बताया कि घर का सारा सामान जलकर राख हो गया । सीओ गौतम कुमार ने बताया की नुकसान के आकलन के लिए राजस्व कर्मचारी के माध्यम से जांच कराई जा रही है।

यह भी फोटो- अस्पताल की छत से छात्राओं के सामने अश्लील हरकत... सुरक्षाकर्मियों ने चार युवकों को दबोचा; छूटते ही बुला लिए लड़के

यह भी पढ़ें- रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया SSB जवान; 30 घंटे बाद नेपाल बॉर्डर से मिला, चकराई पुलिस की चिंता बढ़ी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर