Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सबसे अधिक बदमाश, कुर्ते के ऊपर गंजी...बिहार में नेता बनने के लिए कौन-कौन सी क्वालिटी जरूरी, Prashant Kishor ने समझाया

Prashant Kishor जनसुराज यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर इन दिनों दरभंगा जिले में यात्रा निकाल रहे हैं। यहां वह लोगों को जगह-जगह संबोधित कर जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल प्रशांत किशोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों से बता रहे हैं कि बिहार में लोग किस तरह की क्वालिटी वाले नेता को चुनते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 03 Dec 2023 10:32 AM (IST)
Hero Image
दरभंगा में जनसुराज यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर (जागरण)

 डिजिटल डेस्क, दरभंगा। Bihar News: जनसुराज यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर इन दिनों दरभंगा जिले में यात्रा निकाल रहे हैं। यहां वह लोगों को जगह-जगह संबोधित कर जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, प्रशांत किशोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह लोगों से बता रहे हैं कि बिहार में लोग किस तरह की क्वालिटी वाले नेता को चुनते हैं। उन्होंने बताया कि यहां एक लाइन जो अंग्रेजी बोल लिया वह हार जाएगा।

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में अगर आपको नेता बनना है तो कुर्ते के ऊपर गंजी पहनने आना चाहिए। जिसको भाषा का ज्ञान नहीं है, जिसको विषय का ज्ञान नहीं है। किसी ने गलती से एक लाइन अंग्रेजी में बोल दिया तो यहां का आदमी समझता है कि ये क्या बिहार में चलेंगे।

देखिए आपकी क्या दुर्दशा है। आप तो खुद ही चाहते हैं कि जो सबसे अनपढ़ हो, जो सबसे अधिक बदमाश हो वही हमारा नेता हो। और जिसको आप चुनकर लाते हैं, बाद में उसी के बारे में शिकायत करते हैं। बिहार में नेता सब सही नहीं है। आप कितना भी प्रबुद्ध क्यों न हों, जब तक आप सजग नहीं होंगे तब तक दशा सुधरने वाली नहीं है।

अरे पांच ही साल न ठगेगा, आप तो 50 साल से ठगा रहे हैं: प्रशांत किशोर

बहुत लोग कह रहे हैं कि जिसको चुनकर लाते हैं वही ठग रहा है। अरे पांच ही साल न ठगेगा, आप तो 50 साल से ठगा रहे हैं। अगर उस नेता के मन में डर हो जाएगा कि इस बार काम नहीं किए हैं तो जनता हरा देगी।

तभी आपका काम बनेगा। अभी तो उ जान ही रहा है कि काम करें या न करें जाति के नाम पर आप वोट देंगे ही। हिंदू-मुसलमान के नाम पर वोट दीजिएगा ही। लालू के डर से भाजपा को वोट दीजिएगा और भाजपा के डर से लालू को वोट दीजिएगा।

अरे पांच ही साल न ठगेगा, आप तो 50 साल से ठगा रहे हैं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि बहुत लोग कह रहे हैं कि जिसको चुनकर लाते हैं वही ठग रहा है। अरे पांच ही साल न ठगेगा, आप तो 50 साल से ठगा रहे हैं। अगर उस नेता के मन में डर हो जाएगा कि इस बार काम नहीं किए हैं तो जनता हरा देगी। तभी आपका काम बनेगा।

अभी तो उ जान ही रहा है कि काम करें या न करें जाति के नाम पर आप वोट देंगे ही। हिंदू-मुसलमान के नाम पर वोट दीजिएगा ही। लालू के डर से भाजपा को वोट दीजिएगा और भाजपा के डर से लालू को वोट दीजिएगा।

आप अपने बच्चों को मजदूर बनाने के लिए नहीं पैदा किए हैं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप अपने बच्चे को मजदूर बनाने के लिए पैदा नहीं किए हैं। संकल्प लीजिए कि अपने बच्चों को पढ़ाएंगे। आप अपने बच्चे को इंजीनियर बनाएंगे। बड़ा करके बच्चा को बस में और ट्रेन में भेजकर मजदूरी नहीं करवाएंगे। तब बिहार सुधरेगा।

यह भी पढ़ें

Bihar News: जीबी रोड में नशे की हालत में युवक, पुलिस ने ली तलाशी तो सन्न रह गया दिमाग

Bihar News: बिहार के 40 कॉलेजों की मान्यता रद्द, इस वजह से शिक्षा मंत्री ने लिया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर