Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher News: कलेक्‍टर ऑफिस के सामने न‍िकाला मशाल जुलूस... आंदोलनकारी शिक्षकों को मिली सजा, कटेगी इतने दिनों की सैलरी

स्थानीय निकाय के शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने के लिए निर्धारित सक्षमता परीक्षा का विरोध करने वाले जिले के 27 शिक्षक नेताओं को विभाग ने सजा दे दी है। आरोप है कि शिक्षक एकता मंच के संयोजक शंभू यादव मो रफीउद्दीन सौरभ कुमार सिंह संजय कुमार राय प्रमोद मंडल कमालुद्दीन खान प्रमोद कुमार गुप्ता आदि शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा नियमावली की प्रति को प्रखंड मुख्यालय पर फूंका था।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 27 Feb 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
Bihar Teacher News: कलेक्‍टर ऑफिस के सामने न‍िकाला मशाल जुलूस... आंदोलनकारी शिक्षकों को मिली सजा, कटेगी इतने दिनों की सैलरी

संवाद सहयोगी, दरभंगा। स्थानीय निकाय के शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने के लिए निर्धारित सक्षमता परीक्षा का विरोध करने वाले जिले के 27 शिक्षक नेताओं को विभाग ने सजा दे दी है।

आरोप है कि शिक्षक एकता मंच के संयोजक शंभू यादव, मो रफीउद्दीन, सौरभ कुमार सिंह, संजय कुमार राय, प्रमोद मंडल, कमालुद्दीन खान, प्रमोद कुमार गुप्ता आदि शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा नियमावली की प्रति को प्रखंड मुख्यालय पर फूंका था।

विभाग ने मांगा था स्‍पष्‍टीकरण

इसके बाद समाहरणालय के समक्ष मशाल जुलूस निकालकर विभागीय आदेश का विरोध किया था। वैसे तो विरोध करने वालों में सैकड़ों शिक्षक शामिल थे, लेकिन चिह्नित कर 27 शिक्षकों से स्थापना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने इसे शिक्षक आचरण के विरुद्ध बताते हुए जवाब तलब किया था।

स्थापना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी का कहना है कि संबंधित शिक्षकों ने अपना स्पष्टीकरण निर्धारित समय में जमा नहीं किया।

विभाग द्वारा वीडियो कांन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिया गया था कि ऐसे शिक्षकों का एक सप्ताह का वेतन काटकर ही फरवरी माह का भुगतान किया जाए। इसी के आलोक में चिह्नित 27 शिक्षकों के फरवरी माह के वेतन से एक सप्ताह के वेतन की कटौती की गई है।

यह भी पढ़ें -

Tejashwi Yadav के सामने 'विराट कोहली.. जिंदाबाद-जिंदाबाद...' का खूब लगा नारा, यहां बल्ला लेकर मैदान में उतरे थे पूर्व डिप्टी CM

Lalan Singh: ललन सिंह ने चुनाव से ठीक पहले कर दिया बड़ा एलान, बाबा गोविंद की सौगंध खाकर बोले- मेरा वादा है...