Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher News: अनुमति बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे शिक्षक व कर्मचारी, जारी हो गया नया ऑर्डर

कुलसचिव ने बताया कि किसी भी शिक्षक अधिकारी एवं कर्मचारी को मुख्यालय छोड़ने से पूर्व सक्षम अधिकारी से अवकाश एवं यात्रा की अनुमति लेना होगा। इस निर्णय से सभी संकायाध्यक्षों विभागाध्यक्षों एवं कार्यालय अधीक्षकों को भी सूचित कर दिया गया है। कार्यालय आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि 19 मार्च की 1030 बजे कुलपति के औचक निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यालय में नहीं थे।

By Prince Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 04 Apr 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
अनुमति बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे शिक्षक व कर्मचारी, जारी हो गया नया ऑर्डर

जागरण संवाददाता, दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के शिक्षक अधिकारी एवं कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। मुख्यालय छोड़ने के पहले इन्हें सक्षम अधिकारी से अनुमति लेना पड़ेगा।

इस आशय का आदेश कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने दिया तो, तीन अप्रैल को कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित ने पत्र जारी कर दिया।

अनुमति लेनी होगी

कुलसचिव ने बताया कि किसी भी शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी को मुख्यालय छोड़ने से पूर्व सक्षम अधिकारी से अवकाश एवं यात्रा की अनुमति लेना होगा। इस निर्णय से सभी संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों एवं कार्यालय अधीक्षकों को भी सूचित कर दिया गया है।

इतना ही नहीं, कार्यालय आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि 19 मार्च की 10:30 बजे कुलपति के औचक निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यालय में नहीं थे।

इनकी कम उपस्थिति को देखते हुए सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुबह 10:30 बजे अनिवार्य रूप से अपने कार्यालय में पहुंचेंगे। 11 बजे के बाद ही संबंधित विभाग या कालेज जाएंगे।

वहीं कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुबह 10:30 बजे तक अनिवार्य रूप से कार्यालय में उपस्थित होंगे। आदेश का पालन नहीं करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कांग्रेस के साथ हो गया 'खेला'! BJP ज्वाइन कर सकता है ये दिग्गज नेता, सियासी अटकलें तेज

ये भी पढ़ें- RJD Star Campaigners: राजद ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, लालू-तेजस्वी समेत 40 नेताओं के नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें