Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौतेली बहन से की शादी... फिर दो बच्‍चों के बाप ने ममेरी बहन के लिए पत्‍नी को मारा; GF मुकरी तो कर बैठा ये गलती

Darbhanga Crime ममेरी बहन से प्यार के चक्कर में एक युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दो बच्चों को बेसहारा कर दिया। मामला बड़गांव ओपी क्षेत्र के आहिसडीह गांव का है। जहां के मो. हमीद उर्फ तुफैल ने अपनी पत्नी रोजी परवीन को पहले लिट्टी में जहर देकर खिला दिया। बावजूद पत्नी की मौत नहीं हुई तो वह गला दबाकर हत्या कर दी।

By Triwenee Kumar RamanEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 23 Sep 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
दो बच्‍चों के बाप ने ममेरी बहन से शादी के लिए पत्‍नी की हत्‍या कर दी।

संवाद सहयोगी, किरतपुर (दरभंगा): ममेरी बहन से प्यार के चक्कर में एक युवक ने अपनी पत्नी (सौतेली बहन) की हत्या कर दो बच्चों को बेसहारा कर दिया।

मामला बड़गांव ओपी क्षेत्र के आहिसडीह गांव का है, जहां के मो. हमीद उर्फ तुफैल ने अपनी पत्नी रोजी परवीन को पहले लिट्टी में जहर देकर खिला दिया। बावजूद, पत्नी की मौत नहीं हुई तो वह गला दबाकर हत्या कर दी।

वारदात को अंजाम देने में तुफैल ने अपनी मामी की बहन से भी सहयोग लिया। इतने बड़े वारदात को अंजाम देने के पीछे कारण था कि तुफैल को अपनी ही ममेरी बहन से प्यार हो गया था।

प्रेम‍िका से दूरी नहीं हुई बर्दाश्त

वह हर हाल में अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था, लेकिन ममेरी बहन का कहना था कि पहली पत्नी के रहते शादी करना संभव नहीं है। इसे देखते हुए तुफैल ने अपनी मामी की बहन के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी।

हालांकि, वारदात को अंजाम देते हुए तुफैल के मासूम पुत्र ने देख लिया और वह चिल्लाने लगा। बावजूद, इसके तब तक गला दबाए रखा जब तक की रोजी परवीन के प्राण नहीं निकल गए।

इसके बाद आस-पास में जाकर तुफैल रोने लगा, नाटक करते हुए कहा उसकी पत्नी उठ नहीं रही है, जब लोग पहुंचे तो उसके पांव में एक खरोंच का निशान पाया। लोगों ने कहा इसे सांप से डस लिया है। इसके बाद शव को दफना दिया गया और हत्या का मामला दब गया।

ऑडियो अपलोड कर प्रेमिका पर बनाया दबाव

तुफैल अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद प्रेमिका पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। हालांकि, प्रेमिका सहित उसके परिवार के लोग शादी के लिए तैयार नहीं हुए। इससे तुफैल बेचैन रहने लगा।

वारदात के डेढ़ माह उसने प्रेमिका पर दबाव देने के लिए एक आडियो क्लिप इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर प्रसारित कर दी। इसमें वारदात को अंजाम देने के बाद तुफैल ने अपनी प्रेमिका को मोबाइल पर स्पष्ट कहा- ''तुम्हारी मां जहर दी थी, प्लान के तहत हम अपनी पत्नी की हत्या कर दिए हैं, शादी जल्द करो, हम अब इंतजार नहीं सकते हैं।''

बात नहीं बनने पर तुफैल ने अपने मामा पर भी दबाव भी बनाया। बावजूद, शादी के लिए ना तो प्रेमिका तैयार हुई और ना ही मामा। इससे नाराज होकर और दबाव बनाने के लिए तुफैल ने सभी ऑडियो क्लिप के साथ एक वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर प्रसारित कर दिया, ताकि सभी लोग डर जाएं और उसकी शादी हो जाए।

ऑडियो-वीडियो अपलोड करना पड़ा महंगा

तुफैल को इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो-वीडियो अपलोड करना महंगा पड़ गया। इससे प्रेमिका और उसके परिवार के लोग डरते उससे पहले इसकी जानकारी तुफैल के पिता शमसे आजम, जो उसके ससुर भी बने को मिल गई। इसके बाद वह अपने पुत्र से दामाद बने तुफैल को ब्लैकमेल करने लगा।

मामले को दबाने के एवज में दो कट्ठा जमीन और दस लाख रुपये ऐंठ लिया। इसके बाद शमसे आजम ने बड़गांव ओपी जाकर प्राथमिकी दर्ज करा दी। (तुफैल ने अपनी ही सौतेली बहन से निकाह किया था, इस वजह से उसके पि‍ता ही उसके ससुर बन गए) 

ओपी प्रभारी श्याम कुमार मेहता ने बताया कि ऑडियो-वीडियो को देखने और सुनने के बाद आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

दूसरी पत्‍नी की औलाद है तुफैल

बिरौल थाना क्षेत्र के बलिया निवासी शमसे आजम ने पत्नी के निधन के बाद राबिया परवीन से दूसरी शादी की थी। शमसे आजम की पहली पत्नी से बच्चे थे।

इसे लेकर हमेशा विवाद होता था और गर्भवती राबिया परवीन अपने पति को छाेड़कर मायके चली गई, जहां उसने तुफैल को जन्म दि‍या और मायके में ही रह गई।

इस बीच तुफैल बड़ा हो गया और हाल-रोजगार से जुड़ गया। जमीन भी खरीदी और अपने ही सौतेली बहन रोजी परवीन से शादी कर ली। हालांकि, छह साल बाद उसे ममेरी बहन से प्यार हो गया और वह सलाखों तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें- बर्थडे पार्टी में कानून को दिखाया ठेंगा... अचानक लॉज पहुंची पुलिस ने नर्तकी संग रंगरेलियां मनाते 9 को दबोचा

यह भी पढ़ें- Patna: पुलिस ने घायल युवक को हाथ ठेले पर भेजा अस्‍पताल, डॉक्‍टरों ने किया मृत घोषित; अब SP ने कही जांच की बात