Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: नाबालिग से किया दुष्कर्म और बाद में हुई मौत, 16 दिन बाद मामला आया सामने; फिर...

बाजिदपुर थाना क्षेत्र में 13 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था और 16 दिनों के बाद उसकी मौत हो गई। अब उसकी मौत का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एक मार्च को पीड़िता अपने भैंस चराने को लेकर खेत में चराने के लिए गई थी और युवक ने मौका देख बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

By Mukesh Srivastava Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 18 Mar 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
13 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म होने के 16 दिन बाद मौत का मामला आया सामने (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, दरभंगा/मनीगाछी। Bihar Crime News: बाजिदपुर थाना क्षेत्र में 13 वर्षीया किशोरी के साथ दुष्कर्म होने और 16 दिनों के बाद उसकी मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है।

बताया जाता है कि एक मार्च को पीड़िता अपने भैंस को लेकर खेत की ओर चराने गई थी। जहां सुनसान जगह पर गांव के एक शादीशुदा युवक ने मौका देख नाबालिग बच्ची को दबोच लिया।

आरोपित दुष्कर्म करने में रहा कामयाब

बच्ची के चीखने और चिल्लाने के बाद भी आरोपित दुष्कर्म करने में कामयाब रहा। हालांकि, इस बीच गांव के एक शख्स ने सुनील महतो की करतूत को देख लिया। इसके बाद हल्ला करने पर आरोपित फरार हो गया।

किसी तरह से पीड़िता को घर पहुंचाया और घटना की जानकारी उसके स्वजन सहित गांव वालों को दी। इसके बाद गांव के गणमान्य लोगों ने इस मामले को लेकर पंचायत बुलाई और आरोपित सुनील महतो पर सवा लाख रुपये का जुर्माना किया।

लोगों के दवाब के बाद पीड़ित पक्ष को मुहैया कराई गई राशि

दबाव के कारण आरोपित ने जुर्माना की राशि पीड़ित पक्ष को मुहैया करा दिया। इसके दूसरे ही दिन पीड़िता को उठाकर आरोपित के घर पहुंचा दिया गया। स्वजन का तर्क था कि इससे अब शादी कौन करेगा, ऐसी स्थिति में जिसने दुष्कर्म किया है वही उसे जिंदगी भर रखे। इस मामले पर समाज के ठेकेदार भी खामोश हो गए।

ना तो पुलिस को सूचना दी और ना ही पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया। वहीं इतनी बड़ी घटना से पुलिस भी अनजान बनी रही। ऐसे में पुलिस के सूचना तंत्र पर सवाल उठने लगे हैं। थाना से चंद कदम की दूरी पर इतनी बड़ी घटना घटी और ना पुलिस को जानकारी मिली और ना ही चौकीदार ने सूचना दी।

पांच दिनों तक पीड़ित आरोपित के घर रही

ग्रामीण सूत्रों का कहना कि पांच दिनों तक पीड़िता आरोपित के घर रही। इसके बाद उसे आरोपित ने घर से निकाल दिया। किसी तरह से पीड़िता अपने माता-पिता के घर पहुंची, जहां से फिर स्वजन उठाकर बड़ी पुत्री के ससुराल पहुंचा दिया। इस बीच उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

शव को गांव में दफनाया

पीड़िता के भाई और पिता का कहना है कि 16 मार्च को तबीयत खराब होने पर उसे चिकित्सक के पास ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को कम उम्र होने के कारण अपने गांव में दफना दिया। उधर, यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई।

पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकाला

सूचना पर सोमवार को पहुंची पुलिस ने कब्र से शव को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजन को शव सौंप दिया। उन्होंने कहा कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस जघन्य अपराध की घटना को दबाने की कोशिश करने वाले स्वजन और जनप्रतिनिधियों पर भी कार्रवाई की जाएगी, ऐसे पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। उन्होंने कहा कि पीड़िता के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें उक्त घटना की चर्चा है।

ये भी पढे़ं- पशुपति पारस देंगे मोदी कैबिनेट से इस्तीफा, महागठबंधन ने ऑफर कर दी इतनी सीटें

ये भी पढ़ें- मस्तीपुर जंक्शन पर Water Vending मशीन में लगी आग... कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, अफरातफरी का मचा माहौल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर