Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: ना JDU ना RJD... तो किस पार्टी के खाते में जाएगी समस्तीपुर लोकसभा सीट? दिग्गज नेता ने कर दिया शंखनाद

Lok Sabha Election 2024 समस्तीपुर लोकसभा सीट अब राजनीतिक रूप से चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल इंडी गठबंधन में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ और इसी बीच सीपीएम ने समस्तीपुर लोकसभा सीट पर दावा ठोक दिया है। पार्टी के विधायक दल के नेता अजय कुमार ने कह दिया है कि समस्तीपुर लोकसभा सीट से उन्ही की पार्टी का कैंडिडेट चुनाव लड़ेगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
ना JDU ना RJD... तो किस पार्टी के खाते में जाएगी समस्तीपुर लोकसभा सीट? दिग्गज नेता ने कर दिया शंखनाद

संवाद सहयोगी, कुशेश्वरस्थान (दरभंगा)। बिहार में अभी तक इंडी गठबंधन सीटों पर बंटवारा नहीं कर सका है। हालांकि, तमाम घटक दलों ने अपनी-अपनी सीटों पर दावेदारी करनी शुरू कर दी है। वाम दल इसमें सबसे ज्यादा आगे हैं। सीपीआई जहां पहले ही बेगूसराय, मधुबनी और बांका सीट पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है। वहीं अब सीपीएम ने समस्तीपुर लोकसभा सीट पर दावेदारी ठोक दी है।

सीपीएम पार्टी (CPM) के विधायक दल नेता अजय कुमार (Ajay Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी चुनाव में समस्तीपुर सीट से पार्टी का उम्मीदवार खड़ा होगा। उन्होंने मतदाताओं से सीपीएम उम्मीदवार को जिताने की भी अपील की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम मोदी को निशाने पर लिया।

अजय कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान को खत्म कर मनुवादी और आरएसएस की नीति से तैयार संविधान को देश में थोपना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि देश में भाजपा सरकार को हटाने के लिए आईएनडीआईए (I.N.D.I. Alliance) बना है। उन्होंने इस गठबंधन को जिताने की अपील की।

'भाजपा सरकार को हटाने के लिए बने आईएनडीआईए को करें मदद'

सीपीएम की विशाल आम सभा को संबोधित करते हुए अजय कुमार ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीब, मजदूर और किसान विरोधी सरकार है। केंद्र सरकार के जन विरोधी नीतियों के चलते ही आज देश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता तेजी से बढ़ रही है। दलित महिला एवं अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि देश में भाजपा सरकार को हटाने के लिए 28 दलों को मिलाकर आईएनडीआईए बना है, इसे मदद करें। उन्होंने आगामी चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार खड़ा करने का भी एलान कर लोगों को हैरत में डाल दिया।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर...', PM Modi पर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'नीतीश जी का एनडीए...', लोजपा सांसद ने बता दी अपनी दिली तमन्ना; क्या BJP को होगी मंजूर?