Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाथरूम से बाहर आई मां की रूह कांप गई, नाक से निकल रहा था खून; दरभंगा में पड़ोसी ने की दो माह की मासूम की हत्या

Darbhanga News बिहार के दरभंगा से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामले सामने आया है। यहां पड़ोसी ने भूमि विवाद में दो माह की बच्ची की हत्या कर दी। बेटी की मां आंगन का गेट खोलकर बाथरूम चली गई थी। जब वह बाहर आई तो उसके पैरो से जमीन खिसक गई। बेटी की नाक से खून बह रहा था। अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

By Sadare AlamEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
दरभंगा में पड़ोसी ने की दो माह की मासूम की हत्या

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा (दरभंगा)। सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र की भरवाड़ा नगर पंचायत में गुरुवार को भूमि विवाद में दो माह की बच्ची की हत्या कर दी गई। इस मामले में पड़ोसी आंगनबाड़ी सेविका व उसके बेटे को आरोपित किया गया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

होमियोपैथिक दवा की दुकान चलाने वाले भरवाड़ा निवासी रविशंकर सिंह ने एक वर्ष पहले गांव में ही एक मकान खरीदा था। इसे लेकर पड़ोसी आंगनबाड़ी सेविका रीता देवी से विवाद चल रहा था।

क्या है मामला?

उनका आरोप है कि उन्होंने उनकी सास व ननद से फर्जी ढंग से मकान लिया गया है। गुरुवार की सुबह रविशंकर अपनी पत्नी जूली देवी के कहने पर दो माह की पुत्री जानवी के लिए दूध लाने बाहर गया था। पत्नी आंगन का गेट खोलकर बाथरूम चली गईं।

बताया जाता है कि उसी समय आंगनबाड़ी सेविका, उसका पुत्र अनुज ठाकुर के अलावा एक अन्य बाइक से पहुंचे। घर में घुसकर जानवी की मां जूली की खोजबीन की। आरोप है कि नहीं मिलने पर जानवी पर तेज धार हथियार से प्रहार कर बिस्तर से उठाकर जमीन पर नीचे पटक दिया।

पुत्री की नाक से निकल रहा था खून

रविशंकर व उनकी पत्नी पहुंचीं तो पुत्री की नाक से रक्तस्राव हो रहा था। उन लोगों ने आरोपितों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन तीनों बाइक से फरार हो गए। रविशंकर पुत्री को लेकर डीएमसीएच पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बेंता ओपी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद फर्दबयान लेकर स्वजन को शव सौंप दिया। बता दें कि आरोपित पक्ष के साथ उसी मकान के विवाद को लेकर दो माह पहले भी मारपीट हुई थी।

इसमें एक पक्ष ने थाने में तो दूसरे पक्ष ने दरभंगा न्यायालय में परिवाद दायर किया था। उस मकान पर अभी आरोपित पक्ष का कब्जा है।

क्या बोला आरोपित पक्ष?

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। वहीं, आंगनबाड़ी सेविका ने बताया कि उन लोगों पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने भूमि विवाद में फंसाने की बात कही है। कहा कि बच्ची की तबीयत पहले से खराब थी।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: अचानक बदला मौसम, पटना सहित 18 शहरों का लुढ़का तापमान; सुबह-शाम महसूस होगी ठंड

Bihar News: इस तरीके से दोबारा मिलेगा स्कूल में एडमिशन, पूर्वी चंपारण समेत इन जिलों में तो लाखों बच्चों के कटे नाम; देखें लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर