Move to Jagran APP

Bihar News: दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट! विश्वस्तरीय हाईटेक सुविधाओं से जल्द होगा लैस

दरभंगा एयरपोर्ट को विश्वस्तरीय बनाने की तैयारी है। दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए निविदा का प्रकाशन कर दिया गया है। एयरपोर्ट के विस्तार होने से समुचित सुविधाएं स्वतः बहाल होने लगेगी। आयुक्त डॉ. मनीष कुमार ने कहा कि 2021 तक डीएमसीएच की जमीन दरभंगा महाराज के नाम पर थी। जिसे तत्कालीन डीएम डॉ. त्याग राजन ने मेडिकल कॉलेज के नाम से म्यूटेशन की प्रक्रिया आरंभ की थी।

By Dinesh Roy Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 24 Feb 2024 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2024 04:40 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट जल्द ही विश्वस्तरीय बनेगा। इसके विस्तार के लिए निविदा का प्रकाशन कर दिया गया है। उक्त बातें दरभंगा मेडिकल कॉलेज के सीएफडी एल्युमिनी मीट कार्यक्रम में प्रमंडलीय आयुक्त डॉ. मनीष कुमार ने कही। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तार होने से समुचित सुविधाएं स्वतः बहाल होने लगेगी।

आयुक्त ने कहा कि 2021 तक डीएमसीएच की जमीन दरभंगा महाराज के नाम पर थी। जिसे तत्कालीन डीएम डॉ. त्याग राजन ने मेडिकल कॉलेज के नाम से म्यूटेशन की प्रक्रिया आरंभ की थी। अब यहां की जमीन विधिवत रूप से डीएमसीएच के नाम से हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की उन्नति के लिए हर तरह से सहयोग करेंगे।

वहीं राज्यपाल के पूर्व मुख्य सलाहकार एवं डीएमसी के भूतपूर्व प्राचार्य डा समरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज देश के पुराने संस्थानों में शामिल है। इसलिए इसका विकास बेहद जरूरी है।

मुख्य अतिथि डॉ एसएन सिन्हा ने कहा कि डीएमसीएच उत्तर बिहार के लोगों से सीधा जुड़ा है। यहां इलाज और अनुसंधान दोनों हो रहा है। इसे आधुनिक मापदंडों के अनुकूल बनाना समय की जरूरत बन गई है।

ट्रेन की चपेट में आने से सिपाही की मौत

दरभंगा स्टेशन के पास शनिवार को ट्रेन की चपेट में आने से बिहार विशेष शस्त्र पुलिस-13 के एक सिपाही की मौत हो गई। बताया जाता है कि मुजफ्फपुर जिले के गायघाट थानाक्षेत्र के सुवासकेशो गांव निवासी शिवाकांत झा के पुत्र सिपाही संदीपन झा (39) बिहार विशेष शस्त्र पुलिस-13 से टेंपो पकड़कर दोनार चौक पहुंचे। जहां से टिकट कटाने के लिए पैदल रेलवे ट्रैक से दरभंगा स्टेशन जा रहे थे।

इसी बीच एक ट्रेन की चपेट में आने से उनका शरीर दो भागों में बंट गया। सूचना पर दोनार सिग्नल से जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, लोगों की भीड़ को देखते हुए लगभग आधे घंटे तक परिचालन ठप रहा।

स्वजन ने बताया कि संदीपन अपना इलाज कराने के लिए दिल्ली जाने वाला था। इस कारण से वह टिकट लेने के लिए दरभंगा स्टेशन जा रहा था। बीमार रहने के कारण पांच दिनों से वह अवकाश पर थे। वर्ष 2008 से अपनी पत्नी, पुत्र और पुत्री के साथ बिहार विशेष शस्त्र पुलिस-13 के सरकारी आवास में रह रहे थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Niyojit Shikshak : नियोजित शिक्षकों पर मेहरबान नीतीश सरकार, पोस्टिंग को लेकर कर दिया बड़ा एलान

Train News: बिहार-यूपी से दिल्ली जाने वालों के लिए बड़ी खबर, इस दिन रद्द रहेंगी ये ट्रेनें; कुछ का टाइम भी बदला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.