Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga: IG ऑफिस के सहायक दारोगा पर उगाही का आरोप, शिकायत के बाद एक्शन में पुलिस मुख्यालय; होगी ये कार्रवाई

Darbhanga Crime News। दरंभाग के आईजी ऑफिस में तैनात दारोगा संजीव झा पर अवैध उगाही का आरोप लगाया गया है। बिना हस्ताक्षर के पुलिस मुख्यालय पटना को इसकी गुप्त सूचना मिली है। इसके बाद से दरभंगा आईजी कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। शिकायती पत्र के मुताबिक दारोगा पर थानाध्यक्षों व ओपी अध्यक्षों से साप्ताहिक 50 हजार से एक लाख रुपये उगाही का आरोप लगाया गया है।

By Mukesh SrivastavaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Thu, 28 Sep 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
IG ऑफिस के सहायक दारोगा पर उगाही का आरोप, शिकायत के बाद एक्शन में पुलिस मुख्यालय

जागरण संवाददाता, दरभंगा: मिथिला क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में तैनात सहायक पुलिस अवर निरीक्षक संजीव झा पर थानाध्यक्षों और ओपी अध्यक्षों से अवैध उगाही का आरोप लगा है।

इन लोगों से साप्ताहिक  50 हजार से एक लाख रुपये उगाही का आरोप लगाया गया है। बिना हस्ताक्षर के पुलिस मुख्यालय, पटना को गोपनीय सूचना मिलने के बाद से दरभंगा आईजी कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

पुलिस मुख्यालय ने दिए जांच के आदेश 

पुलिस मुख्यालय ने इस शिकायती पत्र (परिवाद) को गंभीरता से लेते हुए आईजी को जांच का आदेश दिया है। पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण विभाग ने अपने पत्र में निर्देशित किया है कि शिकायती पत्र में वर्णित तथ्यों की जांच के बाद स्पष्ट मंतव्य सहित तीन सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराएं।

मुख्यालय को भेजे गए शिकायती पत्र में विश्वासभाजन में नाम व हस्ताक्षर की जगह सिर्फ थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष अंकित है। हालांकि, मुख्यालय को स्पीड पोस्ट से भेजे गए आवेदन में प्रेषित कॉलम में एमएन मिश्रा, एसआरएम रोड, बालाजी मंदिर, थाना- विश्वविद्यालय, जिला- दरभंगा अंकित है।

कई महीनों से थानाध्यक्षों से उगाही का आरोप   

उधर, गुमनाम आवेदक ने आईजी कार्यालय में तैनात सहायक दारोगा पर विगत कई महीनों से अवैध उगाही करने का आरोप लगाया गया है।

कहा गया है कि बिना किसी आरोप के निलंबन और विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध सीधे स्पष्टीकरण मांगा जाता है। इसकी जानकारी एसपी को भी नहीं दी जाती है और सूचना देने से भी मना किया जाता है।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका से मिलने जम्मू-कश्मीर से आया युवक, बहाने से किशोरी भी पहुंची स्टेशन; पुलिस ने पकड़ा तो क्या हुआ?

पत्र के मुताबिक, 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये साप्ताहिक उगाही करते हैं। इससे सभी थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष परेशान व त्रस्त हैं। आईजी के भय से एसपी भी चुपचाप हैं। ऐसी स्थिति में थानाध्यक्षों को कार्य करना मुश्किल हो रहा है।

गुमनाम आवेदक ने कहा है संजीव झा मधुबनी जिले के निवासी हैं। कई से साठगांठ है। पटना जिले में तैनात रहने के दौरान भी उसकी इसी तरह की शिकायत मिलती थी। इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय से जल्द उगाही और भयादोहन से निजात दिलाने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: Gaya Crime: पुलिस स्टेशन से महज 200 मीटर की दूरी पर शव बरामद, सिर पर मिले गंभीर चोट के निशान, हत्या की आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें