Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार के MLA को आया गुस्सा! पीएचईडी विभाग में दिया धरना, DM को घुमाना पड़ा फोन

बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने मंगलवार को पीएचईडी कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ धरना दे दिया। उन्होंने कहा कि जलसंकट को लेकर उनकी अभियंता से बात हुई थी और उन्होंने मिलने के लिए बुलाया था लेकिन वह दफ्तर में ही नहीं हैं। इसी बात पर उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने पीएचईडी कार्यालय में धरना दे दिया। इसके बाद मामले में DM को हस्तक्षेप करना पड़ा।

By Rahul Kumar Gupta Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 31 Jul 2024 08:07 AM (IST)
Hero Image
पीएचईडी कार्यालय में धरने पर बैठे नीतीश कुमार के विधायक। (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, दरभंगा। जलसंकट पर बातचीत के लिए समय देने के बावजूद मंगलवार को पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता आदित्य कुमार विधायक से नहीं मिले। इस पर जदयू के प्रदेश प्रवक्ता एवं बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी शहर के मौलागंज स्थित पीएचईडी के कार्यालय में अपराह्न तीन बजे से धरने पर बैठ गए।

रात करीब 8.30 बजे जिलाधिकारी राजीव रौशन ने विधायक प्रो. चौधरी से मोबाइल पर बातचीत की। जलसंकट की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद विधायक ने धरना समाप्त किया।

अभियंता ने विधायक को कार्यालय बुला लिया

डीएम ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए बुधवार को समाहरणालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। विधायक ने बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर कार्यपालक अभियंता से टेलीफोन पर बात कर मिलने का समय मांगा था। अभियंता ने कार्यालय में होने की बात कह विधायक को बुला लिया।

नहीं मिले इंजीनियर साहब, देना पड़ा धरना

जब विधायक पहुंचे तो वे अनुपस्थित थे। अभियंता ने कार्यालय के किसी कर्मी से विधायक को फोन कर कहवा दिया कि हम निकल गए हैं। आपसे आज नहीं मिल पाएंगे। इसके बाद विधायक दर्जनों समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। उन्होंने इसकी सूचना जिलाधिकारी को दे दी।

विधायक का कहना है कि बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल के लिए हाहाकार मचा है। जलस्तर नीचे जाने से अधिकतर चापाकल बंद हो गए हैं। वहीं, पीएचईडी की पाइप लाइन से वार्ड और घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। महिनाम, पोहद्दी के वार्ड आठ एवं 17 में पानी टंकी का निर्माण हुआ, लेकिन आज तक उससे पानी की आपूर्ति नहीं हुई।

पोहद्दी पश्चिम में वार्ड 13 को सभी जगह नल-जल बंद है। नवादा, मकरमपुर, बलनी, बैगनी, बेलौन, हावीभौआर, लागोपुर, हरिपुर, बहेड़ी, रमौली, जगन्नाथपुर, हाबीडीह, सज्जनपुरा में भी स्थिति खराब है। तत्काल यहां टैंकर से पानी की आपूर्ति हो और नल-जल योजना को ठीक कराया जाए। इसे लेकर विधायक ने विभाग से कई बार शिकायत भी की, लेकिन कार्यपालक अभियंता ने संज्ञान में नहीं लिया। इस वजह से कार्यपालक अभियंता से मिलने पहुंचे थे।

कार्यपालक अभियंता ने दी सफाई- मिलने जा रहा था विधायक से

इधर, विधायक के धरने पर बैठने की सूचना पर करीब 20 मिनट बाद कार्यपालक अभियंता अपने कार्यालय पहुंचे। सफाई देते हुए कहा कि विधायकजी से मिलने ही जा रहा था। मुझसे गलती हुई है, मुझे कार्यालय में रहना चाहिए था। बेनीपुर में पांच टीमें पानी सप्लाई चालू करने के लिए भेजी हैं।

वहीं, करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंचे पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता प्रद्युमन शर्मा ने विधायक से धरना खत्म करने का आग्रह किया। विधायक ने कहा कि पानी की सप्लाई चालू करवा दीजिए, हम उठ जाएंगे, नहीं तो रात में इसी कार्यालय में धरना देते रहेंगे। आप कार्यालय की देखरेख के लिए एक स्टाफ को यहीं रहने दीजिएगा।

विधायक के साथ मो. जमीदुल, माधव झा, एजाज अख्तर रूमी, इमामुल हक, मो. मुजमिल रजा, शफी साजिद अनवर, मो. जमशेद,मो. मजीद,समीर कुमार, राहुल पासवान और मो. इकबाल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Darbhanga To Mumbai Flight: दूसरे दिन भी कैंसिल रही स्‍पाइसजेट की मुंबई की फ्लाइट, यात्रियों ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की हुई मीटिंग, सभी नेताओं को समझाया गया पूरा प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर