Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga News: दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दूसरे दिन भी जमकर बवाल, पथराव में डेढ़ दर्जन लोग चोटिल; देखें VIDEO

Darbhanga News Today दरभंगा के बहेड़ा थाना क्षेत्र के बहेड़ा बाजार में शुक्रवार की देर शाम सरस्वती मूर्ति विसर्जन जुलूस पर थाना से महज 200 गज की दूरी पर बाजार में ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अचानक पथराव कर दिए जाने से दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट में लगभग डेढ़ दर्जन लोग चोटिल हो गए। अब अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 17 Feb 2024 09:16 AM (IST)
Hero Image
दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान फिर से पथराव (जागरण)

संवाद सहयोगी,बेनीपुर (दरभंगा)। Darbhanga Murti Visarjan: दरभंगा के बहेड़ा थाना क्षेत्र के बहेड़ा बाजार में शुक्रवार की देर शाम सरस्वती मूर्ति विसर्जन जुलूस पर थाना से महज 200 गज की दूरी पर बाजार में ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अचानक पथराव कर दिए जाने से दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट में लगभग डेढ़ दर्जन लोग चोटिल हो गये।

छोटी बाजार जाने के दौरान किया पथराव

प्राप्त जानकारी के अनुसार बहेड़ा बाजार से सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस बहेड़ा बाजार से छोटी बाजार की ओर जा रहा था।इसी बीच एक धार्मिक स्थल के निकट छत से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिए जाने से जहां डेढ़ दर्जन अधिक लोग चोटिल हो गए। पूरे बाजार में अफरातफरी का माहौल के बीच चल रहे रोड़े बाजी से बचकर लोग जान बचाकर भाग ने लगे।

देखें VIDEO

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 16, 2024

पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया

इधर दो गुटों में उत्पन्न विबाद की सूचना मिलते ही बहेड़ा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच स्थिती को काबू में करने का प्रयास किया। लेकिन तब तक स्थिति भयावह हो गई थी। पुलिस द्वारा इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी गई। सूचना मिलते ही एसडीपीओ बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी बेनीपुर प्रभारी एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, बीडीओ प्रवीण कुमार सहित विभिन्न थाना के थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल के साथ पहुंच कर लोगों को समझा बूझकर स्थिति को शांत किया।

स्थिति अभी भी तनावपूर्ण

समाचार लिखे जाने तक दंगा रोधी पार्टी के साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी बहेड़ा बाजार में जमे हुए थे। लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है। वही पुलिस के सुरक्षा में सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के लिए निर्धारित तालाब में ले जाने का प्रयास चल रहा था।

स्थानीय लोगों के अनुसार जुलूस प्रशासन द्वारा निर्धारित मार्ग से निर्धारित तालाब की ओर जा रहा था .इसी बीच एक धार्मिक स्थल के निकट पहुंचते ही छत से किसी साजिश के तहत कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव कर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का प्रयास किया।

जिससे जुलूस में शामिल प्रीति कुमारी देवकी कुमारी गुड्डू सहनी रीता देवी कार्तिक कुमार मुन्ना राम कन्हैया राम सहित डेढ़ दर्जन महिला पुरुष जख्मी हुए जिनका इलाज बहेड़ा पी एच सी में किया गया। घटना के बाद बहेड़ा बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। इस को लेकर पुरे क्षेत्र में तनाव का स्थित बना हुआ है।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: 'नीतीश कुमार तो किसी की भी...', तेजस्वी यादव ने जमकर निकाली भड़ास, कहा- पिछली बार तो धोखा खा गया

Lalu Yadav: क्या नीतीश कुमार को फिर से मौका देंगे? लालू यादव ने खुद दिया जवाब, बोले- अब आएंगे तो उन्हें...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर