Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga News: 4 दिनों तक जीतन सहनी की हत्या की हुई थी प्लानिंग, शातिर तरीके से रची गई थी साजिश

Mukesh Sahani Father Murder मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी मर्डर केस में आए दिन रोज कोई न कोई नया खुलासा हो रहा है। इसी क्रम में 24 जुलाई को भी एक खुलासा हुआ जिसमें बताया गया है कि जीतन सहनी की हत्या के लिए चार दिन पहले से ही प्लानिंग की जा रही थी। जीतन सहनी का मर्डर करने के लिए बेहद शातिर तरीके साजिश रची गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
जीतन सहनी हत्याकांड में एक और खुलासा (जागरण)

जागरण संवाददाता, दरभंगा। Darbhanga News: वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या करने की योजना पहले से ही बनाई जा रही थी। हत्या से चार दिन पूर्व ही इसकी तैयारी शुरू हो गई थी। कैसे हत्या की जाएगी, इसकी भी प्लानिंग कर ली गई थी। चाकू का भी इंतजाम कर लिया गया था।

प्लानिंग के तहत ताबीज बनाने वाले चाकू से की हत्या

हत्या की योजना इतनी ठोस थी कि मुख्य आरोपी मो. काजिम ने अपने साथी मो. मंजूर से हत्या के लिए चाकू लेने की भी तैयारी कर ली थी। जबकि वह चाहता तो बाजार से भी चाकू खरीद सकता था। लेकिन उसने जोखिम उठाना नहीं चाहा। किसी को शक ना हो इसी लिए झाड़ फूक करने व ताबीज बनाने वाले चाकू से हत्या करने की ठानी।

बिजली कटने का इंतजार कर रहे थे आरोपी

जीतन सहनी की हत्या 15 जुलाई की रात ही करनी थी। इसको लेकर देर रात 8 बजे से ही बिजली कटने का इंतजार कर रहे थे। रात लगभग एक बजे बिजली कटते ही चारों आरोपित पीछे के रास्ते घर में घुस गए और अपनी जमीन के कागजात लाल आलमीरा से निकालने के लिए चाबी घर में तलाश रहे थे।

इसी दौरान जीतन सहनी की नींद खुली, तो आरोपितों के साथ कुछ देर तक जीतन सहनी ने मुकाबला किया। इसके बाद आरोपितों ने जीतन सहनी को अपने कब्जे में लेकर मौत के घाट उतार दिया। आरोपीत जीतन सहनी को तबतक चाकू मारते रहे जबतक उनकी सांसे रुक नहीं गई।

ये भी पढ़ें

Jehanabad News: जहानाबाद में दिनदहाड़े शिक्षक का अपहरण, एक घंटे में बरामद, 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar Paper Leak: पेपर लीक पर मिलेगी कौन-कौन सी सजा? विजय सिन्हा ने दी जानकारी; विपक्ष को भी खूब सुनाया