Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्‍यार तूने क्‍या किया! प्रेमिका से मिलने पहुंचा किशोर, घरवालों ने लाठी-डंडे और गंडासा से ले ली जान; 7 पर FIR

दरभंगा के तुमौल गांव में प्रेमिका से मिलने आए एक किशोर प्रेमी की पिटाई के बाद इलाज के दौरान मौत होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि घटना 31 अगस्‍त की रात की है। घटना की रात सरोज यादव को लाठी-डंडे और गंडासा से प्रहार कर अधमरा कर दिया गया। इसके बाद उसे खून से लथपथ स्थिति में पूरी रात बंधक बनाकर रखा गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 09:22 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका से मिलने आए किशोर प्रेमी की पिटाई के बाद मौत।

 संवाद सहयोगी, घनश्यामपुर (दरभंगा ) : घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के तुमौल गांव में प्रेमिका से मिलने आए एक किशोर प्रेमी की पिटाई के बाद इलाज के दौरान मौत होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

घटना 31 अगस्त की रात हुई थी। मंगलवार को इलाज के दौरान अस्पताल में किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान बहेड़ा थाना क्षेत्र के जौघट्टा गांव निवासी स्वर्गीय यदुनंदन यादव के पुत्र सरोज यादव के तौर पर हुई है।

जानकारी के मुताबिक, घटना की रात सरोज यादव को लाठी-डंडे और गंडासा से प्रहार कर अधमरा कर दिया गया। इसके बाद उसे खून से लथपथ स्थिति में पूरी रात बंधक बनाकर रखा गया। शुक्रवार की सुबह में घर वालों ने फोन से सरोज के स्वजन को घटना की जानकारी दी कि सरोज घायल है, उसे यहां से ले जाइए।

इसके बाद, सरोज के भाई सहित कई लोग पहुंचे। सरोज को गंभीर हालत में उठाकर बेनीपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे डीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। हालांकि, डीएमसीएच में भी उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद सरोज को पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया। वहां मंगलवार शाम यानी 5 सितंबर को इलाज के दौरान सरोज की मौत हो गई।

प्रेमिका के घर शव लेकर पहुंचे गुस्साए स्‍वजन

देर शाम सरोज के शव को पटना से घर लाया गया। इस सूचना से स्वजन में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद से स्वजन और स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। शव को उठाकर सरोज की प्रेमिका के घर पहुंच गए और जबरन वहां अंतिम संस्कार करने के लिए अड़ गए। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ।

सूचना पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। काफी मशक्कत बाद अपर थानाध्यक्ष शशि भूषण सिंह नाराज लोगों को समझाने में सफल रहे। इसके बाद सरोज के स्वजन शव को उठाकर अपने गांव ले गए। हालांकि, देर रात हो जाने के कारण अंतिम संस्कार बुधवार को किया गया। उधर, पुलिस ने छापेमारी कर सरोज की प्रेमिका सहित उसकी मां और नानी क्रमश: अनीता देवी और माया देवी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रेमिका समेत परिवार के खिलाफ FIR

सरोज के भाई ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें सरोज की प्रेमिका सहित श्याम चौपाल, राधे चौपाल, प्रदीप चौपाल, प्रयाग चौपाल, अनीता देवी और माया देवी को आरोपित किया है। अपर थानाध्यक्ष ने बताया कि तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।