Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DMCH Liquor Party: DMCH शराब पार्टी मामले में पुलिस का एक्शन, रेस्टोरेंट का बैंक्वेट हॉल सील; नहीं बचेंगे जाम छलकाने वाले डॉक्टर

Action in DMCH Liquor Party Case DMCH में पेडिकान-2023 आयोजन के दौरान हुई कथिच शराब पार्टी मामले में पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीर पर संज्ञान लेते हुए उस रेस्टोरेंट का बैंक्वेट हॉल सील कर दिया जहां कथित रूप से चिकित्सकों ने शराब का सेवन किया था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि यह कार्रवाई प्रसारित वीडियो के सत्यापन पर की गई है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 23 Dec 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
DMCH Liquor Party: DMCH शराब पार्टी मामले में कार्रवाई शुरू।

जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में पेडिकान-2023 आयोजन दौरान हुई कथित शराब पार्टी मामले में पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीर पर संज्ञान लेते हुए उस रेस्टोरेंट का बैंक्वेट हॉल सील कर दिया, जहां कथित रूप से चिकित्सकों ने शराब का सेवन किया था।

वीआईपी रोड स्थित एमएल एकेडमी चौक के पास एम टू एस रेस्टोरेंट में कार्रवाई के लिए बतौर मजिस्ट्रेट सदर सीओ इंद्राशन साह और सदर एसडीपीओ अमित कुमार स्वयं मौके पर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयार थे। लहेरियासासय थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति भी सदल बल पूरी कार्रवाई में जुटे रहे। इस दौरान किसी तरह से कोई विरोध नहीं हुआ।

सत्यापन के बाद की गई कार्रवाई

सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई प्रसारित वीडियो के सत्यापन पर की गई है। आगे की जांच चल रही है। पार्टी में शामिल जो तस्वीर मिली है, उसका बारी-बारी से सत्यापन किया जा रहा है। सभी कार्रवाई की जद में हैं। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

महंगी विदेशी शराब जब्त

डीएमसीएच के गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 102 से बरामद महंगी विदेशी शराब की तीन बोतलें मामले में उन्होंने कहा कि इसे लेकर अलग से एक प्राथमिकी दर्ज है। इसमें एक चिकित्सक नामजद भी है। हालांकि, यह पता किया जा रहा है कि उस कमरे को किसने और कैसे बुक किया था।

जांच में जुटी पुलिस

डीएमसीएच के अंदर बुकिंग का क्या नियम है। इसे भी खंगाला जा रही है। किसने राशि जमा की, जमा की तो किसके नाम से राशि जमा हुई इन सारे कागजी साक्ष्यों के आलोक अनुसंधान किया जा रहा है।

बेंता ओपी प्रभारी ने बताया कि प्राचार्य से कुछ बिंदु पर लिखित जानकारी मांगी गई है। हालांकि, उनके नहीं रहने पर कार्यालय के प्रधान सहायक को पत्र प्राप्त करा दिया गया है। जिसके जवाब की प्रतीक्षा की जा रही है।

बार-बालाओं संग थिरके चिकित्सक, पप्पू यादव ने शेयर किया वीडियो

डीएमसीएच में आयोजित पेडिकान के सम्मेलन पर ना सिर्फ शराब पार्टी हुई थी, बल्कि बार-बालाओं की डांस पार्टी भी चिकित्सकों ने आयोजित की थी। यह पार्टी शहर के एक बड़े रिसोर्ट में आयोजित हुई थी। जहां का एक वीडियो जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर सरकार को शराबबंदी मामले में घेरने का काम किया है।

ये हैं धरती के भगवान....

अपने एकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए पप्पू यादव ने लिखा है कि ये हैं धरती के भगवान! विदेशी शराब के बाद विदेशी शबाब। दरभंगा में डॉक्टरों की देखिए करतूत। डिकॉन में आए डॉक्टरों के लिए एक फॉर्महाउस पर मस्ती का इंतजाम, सिर्फ गरीब भुगत रहा है शराबबंदी का अंजाम। उनका ट्वीट किया गया वीडियो और कमेंट पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'शेर का बेटा हूं, इतनी आसानी से मिटने वाला नहीं...', नालंदा में नीतीश सरकार पर बरसे चिराग पासवान

Bihar Politics: भाजपा को हराने के लिए अपनी सीटें भी देने को तैयार वामदल, इन सीटों पर ठोका है अपना दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर