Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: दरभंगा स्पेशल ट्रेन में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली बोगी; कूद-कूद कर यात्रियों ने बचाई जान

दिल्ली से बिहार आने वाली दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग उस समय लगी जब ट्रेन UP के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। आग ने एस1 स्लीपर बोगी को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। जिस बोगी में आग लगी उसमें क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। आग लगने के बाद यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से बिहार आने वाली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जली बोगी; कूद-कूद कर यात्रियों ने बचाई जान

डिजिटल डेस्क, दरभंगा। Bihar Train Fire दिल्ली से बिहार आने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेन में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई। आग ने एस1 कोच को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेन संख्या 02570 में उस वक्त आग लगी जब रेलगाड़ी उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी।

बताया गया कि जिस बोगी में आग लगी उसमें क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। आग लगने के बाद यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, इस घटना में कई यात्रियों का सामान बोगी में ही जल गया।

16 ट्रेनें हुईं प्रभावित

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, हावड़ा-दिल्ली मार्ग पर ओएचई बंद कर दी गई है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन फिलहा के लिए रोक दिया गया है। 16 ट्रेनें इस घटना की वजह से प्रभावित हुई हैं। आग क्यों लगी इसकी जांच की जा रही है।

— ANI (@ANI) November 15, 2023

प्रत्यक्षदर्शी ने क्या बताया

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "मैं छपरा जा रहा था। अचानक कुछ धुआं उठा। ऐसा लगा जैसे मैं मर जाऊंगा। बहुत ज्यादा धुआं था। ट्रेन में बहुत भीड़ भी थी। इसके बाद मैं खिड़की से बाहर कूद गया, लेकिन मेरे सामान में आग लग गई।"

बिहार के इन स्टेशनों पर रुकती है ये स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली से चलने के बाद यह ट्रेन कानपुर, गोरखपुर के बाद बिहार की सीमा में आने पर सबसे पहले छपरा स्टेशन पर रुकती है। इसके बाद यह ट्रेन मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर के बाद दरभंगा स्टेशन पहुंचती है। दरभंगा पहुंचने का इसका समय सुबह 10 बजे का निर्धारित है।

ये भी पढ़ें- Fire in Darbhanga Express: उत्तर प्रदेश के इटावा में दरभंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बों में आग लगी, मची अफरा-तफरी

ये भी पढ़ें- Bihar News: गजब किए गुरु जी...! बुलेट पर शराब लेकर जा रहे थे दो शिक्षक, पुलिस की नजर पड़ी तो...