Move to Jagran APP

Jitan Sahani Murder Case: जीतन सहनी की हत्या में इस्तेमाल चाकू घर से बरामद, छिपाने वाला गिरफ्तार

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया है। साथ ही एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या मामले में अब कुल पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बुधवार को जीतन सहनी हत्याकांड की परत दर परत का उद्भेदन करते हुए इसके कारणों का भी खुलासा कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 25 Jul 2024 07:33 AM (IST)
Hero Image
मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की 15 जुलाई की मध्य रात्रि हत्या कर दी गई थी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दरभंगा। Jitan Sahani Murder Case वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। इसे छिपाने वाले जिरात गांव निवासी मो. मोतिउर रहमान के पुत्र मो. मंजूर को गिरफ्तार भी किया है। इस हत्या में इसे लेकर अब तक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मो. काजिम, मो. सितारे, मो. छोटे लहेरी व मो. आजाद को पहले ही पकड़ा जा चुका है।

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त काजिम अंसारी और मो. छोटे ही हैं। जीतन सहनी सूद का कारोबार करते थे। अभियुक्तों के बयान और आमने-सामने बिठाकर जब पूछताछ की गई तो हत्या में प्रयुक्त चाकू का पता चला।

झाड़-फूंक करने वाले की दुकान से लिया था चाकू

उन्होंने बताया कि हत्या के लिए चाकू मो. मंजूर की दुकान से लिया गया था। मो. मंजूर झाड़-फूंक करने के साथ ताबीज भी बेचता है। वह इसी चाकू से ताबीज बनाने के लिए कपड़े आदि काटता था। आरोपितों ने जीतन सहनी की हत्या के बाद रास्ते में ट्रांसफार्मर के पास एक चापाकल पर कपड़े और चाकू में लगे खून को धोने के बाद मो. मंजूर की बंद दुकान में शटर के नीचे खाली स्थान से चाकू अंदर कर दिया था।

आरोपित कपड़े को अपने घर ले गए थे। हत्या की जानकारी मिलने के बाद मंजूर ने अपनी दुकान से चाकू ले जाकर अपने घर में छिपा दिया था। पुलिस ने उसके घर से चाकू बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जीतन सहनी हत्याकांड में बरामद चाकू। फोटो- जागरण

एफएसएल टीम को भेजा जाएगा चाकू

एसएसपी ने बताया कि हालांकि, हत्या में मंजूर की भूमिका नहीं है। उसका कसूर सिर्फ इतना है कि उसने चाकू दिया और घटना की जानकारी मिलने के बाद उसे छुपा लिया। बरामद चाकू को एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की टीम को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

बता दें कि घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के जिरात स्थित घर में 15 जुलाई की मध्य रात्रि जीतन सहनी की हत्या की गई थी। हत्यारे इतने आक्रोशित थे कि 23 बार चाकू से वार किया था।

काजिम की आठ धुर भूमि जीतन के लिए बनी काल

जीतन सहनी के लिए काजिम की आठ धुर जमीन काल बन गई। हालांकि छोटे लहेड़ी की छह धुर जमीन भी उनकी हत्या का कारण थी।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने जमीन के कागजात वापस लेने के लिए ही उनकी हत्या की। काजिम और छोटे लहेड़ी ने अपनी भूमि के कागजात जीतन के पास रखकर पैसा लिया था। पुलिस के मुताबिक हत्या से चार दिनों पूर्व काजिम व छोटे के अलावा एक और आरोपित जिसकी बाइक उनके यहां बंधक थी, जीतन सहनी से मिले थे।

तीनों का कहना था कि भूमि के कागजात और बाइक उन्हें वापस कर दिया जाए। इसे बेचकर वह राशि लौटा देंगे। शेष राशि से वह अपने लिए दुकान खोलकर जीविका का साधन भी सृजित कर लेंगे, लेकिन जीतन सहनी का कहना था कि पहले राशि दो तब भूमि के कागजात और बाइक वापस करेंगे। इसी बात पर कहासुनी हो गई। आरोपियों ने आक्रोशित होकर उस दिन भी जीतन सहनी को धमकी दी थी।

ये भी पढे़ं- Jitan Sahani Murder Case: जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस का बड़ा एक्शन, तीन और आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: पहले मुकेश सहनी के पिता की हत्या, अब इस RJD नेता को मिली जान से मारने की धमकी; थाने में दिया आवेदन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।