Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार है तो जुगाड़ है... हेलीकॉप्टर जैसी कार से शराब तस्‍करी, कई जिलों में नेटवर्क; नौ आरोपि‍यों के खिलाफ FIR

Bihar Crime News सिमरी थानाक्षेत्र के सबौल हाजीपुर चौर ट्रक व हेलीकाप्टर नुमा कार के तहखाना से बरामद 879 लीटर विदेशी शराब मामले में गिरफ्तार धंधेबाज से पूछताछ के बाद पुलिस पुलिस ने नौ लोगों को आरोपित कर प्राथमिकी दर्ज की है। पूछताछ में अमरेश ने बताया कि उक्त सभी लोग के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार करते हैं।

By Sadare Alam Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 31 Dec 2023 01:37 AM (IST)
Hero Image
bihar crime: सिमरी थाना में गिरफ्तार शराब धंधेबाज। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा (दरभंंगा)। सिमरी थानाक्षेत्र के सबौल हाजीपुर चौर ट्रक व हेलीकाप्टर नुमा कार के तहखाना से बरामद 879 लीटर विदेशी शराब मामले में गिरफ्तार धंधेबाज से पूछताछ के बाद पुलिस पुलिस ने नौ लोगों को आरोपित कर प्राथमिकी दर्ज की है।

इसमें गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना के हत्था कल्याण निवासी अमरेश कुमार राय के अलावा पियर थानाक्षेत्र के सकरी निवासी विकास कुमार सहनी, गायाघाट थाना क्षेत्र के जगनिया निवासी ननकी यादव, दरभंगा के मोरो थाना क्षेत्र के बनी निवासी नीरज कुमार सहनी, सुजीत कुमार राम और रूपौली निवासी रोहित कुमार सहित तीन अज्ञात लोग शामिल हैं।

अमरेश की निशानदेही पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

पूछताछ में अमरेश ने बताया कि उक्त सभी लोग के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार करते हैं। उनका नेटवर्क में सीतामढ़ी जिले के कई लोग शामिल है।

हालांकि, कौन-कौन सीतामढ़ी के शामिल है इसमें किसी का नाम नहीं बताया। उधर, पुलिस अमरेश की निशानदेही पर ताबड़तोड़ छापेमारी करने में जुटी है।

शराब की खेप उतार रहे थे, तभी पहुंच गई पुलिस

थानाध्यक्ष पूजा कुमारी ने बताया कि विभाग से मिली सूचना के तहत सबौल हाजीपुर चौर में शुक्रवार को छापेमारी की गई। इस बीच छह चक्का डीसीएम ट्रक से शराब की खेप उतारकर सात-आठ लोग सामने स्थित ननकी यादव के मकान में रख रहे थे, जो पुलिस को देखते ही फरार हो गए। इसमें अमरेश कुमार राय को दबोच लिया गया।

साथ ननकी के घर के सामने से तहखाना युक्त ट्रक, हेलीकाप्टर नुमा कार सहित बिना नंबर की स्कूटी और एक बाइक को पुलिस ने दबोच लिया।

तलाशी दौरान ट्रक से 32 कार्टन, हेलीकाप्टर नुमा मारूती कार से 14 कार्टन, स्कूटी से दो कार्टन और हीरो स्प्लेंडर बाइक से 40 बोतलें वि‍देशी शराब पाई गई। थानाध्यक्ष ने बताया है कि गिरफ्तार धंधेबाज अमरेश को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: बीपीएससी ने 49 अभ्यर्थियों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध, इस गलती की वजह से हुई कार्रवाई

Bihar Politics: कांग्रेस भी क्या कर रही है? बीच सभा में नीतीश कुमार ने याद दिला दिया गठबंधन धर्म

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें