Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: बेटी का प्यार घरवालों को नहीं आया रास..., झूठी शान के लिए धारदार हथियार से दी खौफनाक मौत

बिहार के दरभंगा में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र में घरवालों ने सोमवार देर शाम एक किशोर की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को घर में बंदकर सभी लोग फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 25 Sep 2023 11:21 PM (IST)
Hero Image
घर का दरवाजा तोड़कर शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाती पुलिस। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, दरभंगा: बिहार के दरभंगा में विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के आजमनगर स्थित लुच्चीबाड़ा मोहल्ला में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।

घर वालों ने सोमवार की देर शाम एक नाबालिग की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को घर में बंदकर सभी लोग फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गेट तोड़कर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गेट तोड़ने पर मिला कटा हुआ सिर

जानकारी के मुताबिक, सूरज महतो के घर में ताला लगा हुआ देख आस-पास के लोगों को शक हुआ। दरअसल, घर के लोगों को आनन-फानन में भागते हुए देख जब कारण जानने की कोशिश की, तो किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद लोग जब उसके घर पहुंचे तो ताला लगा हुआ पाया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंचे सदर एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस गेट को तोड़कर अंदर प्रवेश की। जहां सूरज महतो की 16 वर्षीय बेटी अर्चना कुमारी का शव मिला। अर्चना का सिर धड़ से अलग कर दिया गया था।

प्रेम-प्रेसंग से नाराज थे घरवाले

लोगों ने बताया कि अर्चना के प्रेम-प्रेसंग से उसके घरवाले नाराज चल रहे थे। इसे लेकर घरवालों ने अर्चना की गला रेतकर हत्या कर दी।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि घर के सभी लोग फरार हैं। छापेमारी की जा रही है। प्रथम दृष्टया में आनर किलिंग का मामला प्रतीत हुआ है।

इस दिशा में आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि आस-पास के लोग भी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं।

किसने की अर्चना की हत्या?

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सूरज महतो और उसका दूसरा बेटा रोशन महतो दूसरे राज्य में नौकरी करते हैं। सूरज की पत्नी अपने दो बेटों और दोनों बेटियों के साथ घर पर रहती थी। इसमें एक बेटी अर्चना की गला रेतकर हत्या कर दी गई।

बड़ा बेटा मुनचुन घर पर रहकर व्यवसाय करता है। छोटा बेटा बिट्टू शिवधारा पर आर्मी का ट्रेनिंग सेंटर चलाता है। हालांकि, हत्या में कौन-कौन शामिल थे यह अब तक साफ नहीं हो सका है।

उधर, पुलिस का कहना है कि वारदात को चार घंटे पहले ही अंजाम दिया गया था। सभी अंधेरा होने का इंतजार कर रहे थे, ताकि शव को ठिकाना लगाया जा सके। हालांकि, उससे पहले पुलिस ने शव को बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ें: Patna: नग्न करके पीटने व पेशाब पिलाने का मामला, भाजपा नेत्रियों ने की पीड़िता से मुलाकात; कहा- डर के मारे...

NDA में वापसी के कयासों पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, सम्राट बोले- कंधे पर बैठाकर बनाया CM... बस अब और नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें