Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Kamya Mishra: कौन हैं 'लेडी सिंघम' काम्या मिश्रा? जिन्हें सौंपी गई जीतन सहनी हत्याकांड की जांच

मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की दरभंगा में बेरहमी से धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मौके पर FSL की टीम जांच कर रही है। पूरे इलाके में इस समय सनसनी फैली हुई है। वहीं इस हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित की है। SIT की कमान लेडी सिंघम काम्या मिश्रा के हाथों में हैं। तेज-तर्रार IPS अफसर इस मामले की तफ्तीश में जुट गई हैं।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
आईपीएस काम्या मिश्रा करेंगी जीतन सहनी हत्याकांड की जांच

डिजिटल डेस्क, पटना। Mukesh Sahani Father Murder दरभंगा जिले में सोमवार की रात एक बड़ी घटना घटी। यहां बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित घर में मुकेश सहनी के पिता की लाश मिली। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उनका शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुआ है।

इस मामले में अब पुलिस विभाग ने SIT का गठन कर दिया है। जीतन सहनी हत्याकांड की जांच के लिए जिस SIT का गठन किया है, उसका नेतृत्व ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा (IPS Kamya Mishra) करेंगी।

बता दें कि काम्या मिश्रा बिहार में 'लेडी सिंघम' के नाम (Bihar Lady Singham Kamya Mishra) से मशहूर हैं। ग्रामीण एसपी पर नियुक्ति से पहले काम्या मिश्रा पटना के सचिवालय थाने में पोस्टेड थीं।

चलिए अब आपको तेज-तर्रार IPS अफसर के बारे में बताते हैं-

  • दरभंगा ग्रामीण आईपीएस काम्‍या मिश्रा (IPS Kamya Mishra) ने बहुत ही कम उम्र में यूपीएससी सिविल सेवा की परीक्षा में सफलता हासिल की थी।
  • काम्या मिश्रा मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं। काम्या को हिमाचल कैडर से बिहार कैडर में स्थानांतरित किया गया था।
  • काम्या मिश्रा पटना में गाय घाट शेल्टर होम केस (Gaighat Shelter Home Case, Patna) सहित कई बड़े मामलों की जांच कर चुकी हैं।

पुलिस के हाथ अबतक क्या-क्या लगा?

जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस को एक बक्सा मिला है। यह बक्सा जीतन सहनी के घर के पीछे से बरामद हुआ है। पुलिस को शक है कि या तो चोरी या फिर ध्यान भटकाने के लिए बक्सा फेंका गया होगा। 

ग्रामीणों ने क्या बताया?

ग्रामीणों ने भी जीतन सहनी के मामले में जानकारी दी है। ग्रामीणों ने बताया कि रोजाना सुबह 4 बजे जीतन सहनी भजन बजाया करते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। जब घर से कोई आवाज नहीं आई तो उनको शक हुआ और सब उन्हें देखने पहुंचे। दरवाजा टूटा हुआ था और अंदर उन्हें क्षत-विक्षत हालत में लाश मिली।

ये भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder: सबसे पहले किसने देखी जीतन सहनी की लाश, घर के पीछे पुलिस को क्या मिला? सामने आए ये तथ्य

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: दरभंगा में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, मौके पर पहुंची FSL की टीम; इलाके में सनसनी