Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Sahani Murder: सबसे पहले किसने देखी जीतन सहनी की लाश, घर के पीछे पुलिस को क्या मिला? सामने आए ये तथ्य

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई। दरभंगा में उनके घर पर इस वारदात को अंजाम दिया गया। हत्या के बाद कई तथ्य सामने आए हैं। एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी के मुताबिक एक बक्सा घर के पीछे मिला है। आशंका है कि चोरी के दौरान हत्या कर दी गई हो या हत्यारों ने ध्यान भटकाने के लिए बक्सा बाहर फेंक दिया।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
जीतन सहनी हत्याकांड में SIT गठित। (फोटो- जागरण)

जागरण टीम, दरभंगा/पटना। Mukesh Sahani Father Murder दरभंगा में सोमवार देर रात (15 जुलाई) विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। जीतन सहनी की उम्र 75 वर्ष बताई गई।

दरभंगा के बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित घर में उनका शव मिला है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार, धारदार हथियार से जीतन सहनी की हत्या की गई है। उनके पेट और हाथ में गहरे जख्म हैं।

हत्या के बाद यह भी पता चला है कि जीतन सहनी घर में अकेले ही रहते थे। करीब आठ साल पहले उनकी पत्नी का निधन हो गया था। बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी एवं थानाध्यक्ष अमृत लाल वर्मन घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

इसी मकान में हुई मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या। फोटो- जागरण

अब तक क्या-क्या पता चला?

हत्या के बाद एक अहम जानकारी सामने आई है। ग्रामीण ने बताया है कि जीतन सहनी प्रात: चार बजे घर में भजन बजाया करते थे। मंगलवार की सुबह जब भजन की आवाज नहीं आई तो उनके घर के बाहर फूल तोड़ने पहुंचीं कुछ महिलाओं को आश्चर्य हुआ।

मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (फाइल फोटो)

इसके बाद उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। वहीं, गांव के कुछ और लोग भी पहुंचे और पीछे का दरवाजा देखा, वह टूटा था। वहां खून के धब्बे भी थे। अंदर पहुंचे तो शव बिस्तर पर ही क्षत-विक्षत अवस्था में था। उनके पेट में चाकू मारा गया है।

मौके पर पहुंची FSL टीम, अब खुलेंगे राज! 

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में छानबीन के लिए एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया है।

घर के पीछे फेंका गया बक्सा। फोटो- जागरण

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी के मुताबिक, एक बक्सा घर के पीछे मिला है। आशंका है कि चोरी के दौरान हत्या कर दी गई हो या हत्यारों ने ध्यान भटकाने के लिए बक्सा बाहर फेंक दिया।

पुलिस तमाम पहलुओं पर छानबीन कर रही है। ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani के पिता की हत्या: JDU ने पूछा- क्या तेजस्वी आरोपियों को जानते हैं? पप्पू बोले- नीतीश जी का इकबाल खत्म

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: दरभंगा में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, मौके पर पहुंची FSL की टीम; इलाके में सनसनी