Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani Father Murder: कौन हैं वो 40 लोग, जो मर्डर की रात जीतन सहनी के घर गए थे? CCTV ने खोल दिया राज

जीतन सहनी मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। SIT को जांच में पता चला है कि हत्या वाली रात 40 लोग जीतन सहनी के घर गए थे। पुलिस लगातार घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। हत्याकांड में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस को नहीं मिला है। यही कारण है कि मुख्य आरोपित के घर पर घनश्यामपुर व बिरौल पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 19 Jul 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
जीतन सहनी मर्डर केस में हुआ अहम खुलासा।

जागरण टीम, दरभंगा। Jitan Sahani Murder Case वीआईपी प्रमुख सह पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस ने भले ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन कांड की पूरी गुत्थी अभी सुलझी नहीं है। हिरासत में चार संदिग्धों को रखकर पूछताछ चल ही रही है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित मो. कासिम की निशानदेही पर गुरुवार को उसके अफजला स्थित घर और घटनास्थल के पीछे जंगल-झाड़ की तलाशी ली, लेकिन हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी नहीं हो सकी।

इधर, गिरफ्तार आरोपित को बिरौल एसडीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत कर सात दिनों के रिमांड पर लेने की तैयारी चल रही है।

जीतन सहनी के घर गए थे 40 लोग

जीतन सहनी के घर पर आने-जाने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए संदिग्धों की पहचान चुनौती बनी हुई है। घटना की रात आठ से 11 बजे के बीच तीन घंटे के सीसी कैमरे के फुटेज में करीब 40 लोगों को अंदर जाते हुए देखा गया था। पुलिस पीछे के भी सीसी कैमरे के फुटेज को देख रही है कि बाकी दिनों में भी जीतन से मिलने-जुलने वालों की संख्या इतनी ही थी या कुछ अलग।

हत्याकांड में चार और लोग शामिल

हत्यारोपित ने पूछताछ में पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि घटना को अंजाम देने में उसके साथ चार अन्य लोग भी थे। इस बाबत पूछने पर डीआईजी बाबू राम ने बताया कि एसआईटी अपने काम पर लगी हुई है। एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई थी। उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। इसके अलावा उसने जो बयान दिया है और अलग-अलग स्रोत से पुलिस को जो जानकारी मिली है, उस सभी पर काम किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार आरोपित ने कुछ साथियों के नाम बताए थे, उनके बारे में साक्ष्य का संकलन किया जा रहा है। हत्या में प्रयुक्त हथियार की अब तक बरामदगी नहीं हुई है, उसके लिए टीम लगी हुई है।

हत्या के 60 घंटे बाद भी नहीं मिला प्रयुक्त चाकू

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में प्रयोग किया गया चाकू नहीं मिलने से पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है। मुख्य आरोपित के घर पर घनश्यामपुर व बिरौल पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। पुलिस टीम हत्या स्थल के बगल वाली झाड़ी सहित अन्य जगहों पर खोजबीन कर रही है। अब भी हत्या में शामिल कई अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: जीतन सहनी हत्याकांड पर मांझी के बेटे का बड़ा दावा, लालू-राबड़ी का नाम लेकर कही ये बात

ये भी पढे़ं- Mukesh Sahani: नीतीश कुमार की पुलिस पर भरोसा नहीं? जीतन सहनी हत्याकांड की जांच पर VIP ने खड़े किए सवाल