Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani: दरभंगा में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, मौके पर पहुंची FSL की टीम; इलाके में सनसनी

दरभंगा से बड़ी खबर आ रही है। विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का बेरहमी से मर्डर कर दिया गया। उनकी लाश क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुई है। मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई और तफ्तीश शुरू कर दी है। बता दें कि जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार के अफजला पंचायत में है। इस मामले में अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
मृतक जीतन सहनी की फाइल फोटो (बाएं), मुकेश सहनी (दाएं)

जागरण टीम, दरभंगा/पटना। Jitan Sahani Murder दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (Mukesh Sahani Father Murder) की सोमवार देर रात हत्या कर दी गई।

जीतन सहनी की हत्या उनके घर में की गई। पुलिस को घर के अंदर से ही क्षत-विक्षत हालत में जीतन सहनी का शव मिला है। दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने घटना की पुष्टि की है।

हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की तफ्तीश में जुट गई। हत्या के असल कारण का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। मौके पर एफएसएल की टीम पहुंच गई है।

घर के लिए रवाना हुए मुकेश

वहीं, पूर्व मंत्री मुकेश सहनी मुंबई से घर के लिए रवाना हो चुके हैं। उनके पिता जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे। उनकी मां का करीब आठ वर्ष पहले निधन हो चुका है।

ग्रामीण ने क्या बताया?

ग्रामीण के अनुसार, जीतन सहनी प्रात: चार बजे घर में भजन बजाया करते थे। मंगलवार की सुबह जब भजन की आवाज नहीं आई तो उनके घर के बाहर फूल तोड़ने पहुंचीं कुछ महिलाओं को आश्चर्य हुआ।

उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। कुछ और लोग भी पहुंचे और पीछे का दरवाजा देखा, वह टूटा था। वहां खून के धब्बे भी थे। अंदर पहुंचे तो शव बिस्तर पर ही क्षत-विक्षत अवस्था में था। उनके पेट में चाकू मारा गया है।

बता दें कि जीतन सहनी घर में अकेले ही रहते थे। आठ साल पहले उनकी पत्नी का निधन हो गया था।

चोरी के दौरान हत्‍या की आशंका

बिरौल के डिप्टी एसपी मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है। प्राथमिक जांच से पता चला है कि कोई चोरी करने आया था और उसने उन पर जानलेवा हमला कर दिया।

जेडीयू ने जारी किया बयान  

जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण, क्रूर और दर्दनाक है। पुलिस आरोपियों का पता लगाएगी। हमें पुलिस जांच पर भरोसा है और हम तेजस्वी यादव से आग्रह करते हैं कि अगर वह किसी भी तरह से आरोपियों को जानते हैं या उनके पास कोई भी जानकारी है तो वह सामने आएं, उन्हें मुकेश सहनी के परिवार को न्याय दिलाने में पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

जीतन राम मांझी ने जताया दुख

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने मुकेश सहनी के पिता की हत्या की पर दुख जताया है। साथ ही राज्य सरकार से दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराने की मांग की है। 

धारदार हथ‍ियार से की गई हत्‍या

बता दें कि जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार के अफजला पंचायत में है। कहा जा रहा है कि धारदार हथियार से हत्या की गई है। इस मामले में अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

बता दें कि जीतन सहनी के बेटे मुकेश सहनी विकासशील पार्टी के प्रमुख हैं। विकासशील इंसान पार्टी महागठबंधन का हिस्सा है। मुकेश सहनी पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। मुकेश सहनी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री भी हैं।

ये भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder: दरवाजे पर खून, 3 खाली गिलास और लाल बक्सा... सहनी हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा!

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani के पिता की हत्या पर Nitish Kumar ने लिया बड़ा एक्शन, DGP को दिए ये निर्देश