Move to Jagran APP

Bagmati Express Accident: हादसे के वक्त क्या थी स्थिति? ट्रेन में सवार दरभंगा के यात्री ने बताई एक-एक बात

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस के 12 डिब्बे खड़ी मालगाड़ी से टकराकर पटरी से उतर गए। हादसे में 19 लोग घायल हुए लेकिन किसी की जान नहीं गई। घायलों को चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। यात्रियों को बाद में दूसरी ट्रेन से उनके गंतव्यों पर पहुंचाया गया। इस हादसे की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है।

By Mukul Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन। फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, दरभंगा। तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में एक बड़ा रेल हादसा हुआ, जहां मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे में 19 लोग घायल हुए और 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, इस घटना में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ। 

इस दुर्घटना के बाद यात्रियों को दूसरी ट्रेन से उनके गंतव्यों पर पहुंचाया गया। इस बीच, बागमती स्पेशल ट्रेन से चेन्नई से दरभंगा पहुंचे सीतारमन झा नाम के एक यात्रा ने हादसे के बारे में खुलकर बताया।

उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि दुर्घटना भयावह थी, किसी तरह से जान बच पाई है। सीतारमन ने कहा कि दुर्घटना के बाद जब किसी तरह से ट्रेन से बाहर निकले तो मंजर इतनी खास नहीं थी। किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

हादसे के वक्त बोगी में मच गई अफरा-तफरी

सीतारमन ने आगे कहा कि हादसे के वक्त बोगी के अंदर अफरा-तफरी का माहौल था। लोग यह समझ नहीं पा रहे थे कि उनके साथ क्या हो गया है। दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यात्री ने बताया कि हादसे के बाद उन्हें बस से नजदीकी रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया गया। इसके बाद, पैसेंजर ट्रेन से चेन्नई ले जाया गया। फिर, सुरक्षित यात्रियों को बागमती स्पेशल ट्रेन से चेन्नई से दरभंगा भेज दिया गया।

बता दें कि बागमती सुपरफास्ट 11 अक्टूबर को दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। अब इस हादसे को लेकर जांच के लिए एक टीम बनाई गई है। यह हादसा शाम 8:30 बजे हुआ। ट्रेन संख्या 12578 (एमवाईएस-डीबीजी) के 12 डिब्बे मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए। 

तमिलनाडु के कवरपेट्टई में हुई दुर्घटना

तमिलनाडु के कवरपेट्टई में ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। इस घटना के बाद बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। लोगों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

तमिलनाडु में शुक्रवार को हुई ट्रेन हादसे की घटना ने ओडिशा के बालासोर में 2 जून 2023 को हुए बड़े ट्रेन हादसे की याद दिला दी। बालासोर हादसे में 290 यात्रियों की मौत हुई थी और 900 से अधिक लोग घायल हुए थे।

दोनों हादसों में ट्रेनें पटरी से उतर गई थीं। तमिलनाडु हादसे में 19 लोग घायल हुए और 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। दोनों हादसों की जांच जारी है और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें-

PHOTOS: 75 किमी की स्पीड, ग्रीन सिग्नल... फिर कैसे हो गया ट्रेन हादसा? सामने आई बागमती एक्सप्रेस एक्सीडेंट की वजह

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में मालगाड़ी से टकराई बागमती एक्सप्रेस, 19 घायल; बागमती एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना मामले में तोड़फोड़ की आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें