Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : बीमार हो चुके हैं नीतीश कुमार..., बिहार CM पर उनके ही पूर्व सहयोगी RCP सिंह का तीखा हमला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ललन सिंह को पद से हटाकर जदयू की कमान अपने हाथों में ले ली है। जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से ही नीतीश कुमार एक्शन में दिख रहे हैं। वह बिहार के साथ अन्य राज्यों में भी पार्टी को मजबूत करने के लिए बैठक कर रहे हैं। इन सबके बीच विपक्ष नीतीश कुमार पर ललन सिंह को साइडलाइन करने का आरोप लगा रह हैं।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 07 Jan 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
बिहार CM पर उनके ही पूर्व सहयोगी RCP सिंह का तीखा हमला। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दरभंगा। रविवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी और भाजपा नेता आरसीपी सिंह ने कहा है कि जनादेश का अपमान कर जब से नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल हुए तब से बीमार हो चुके हैं। ललन सिंह ने पार्टी तोड़ने का प्रयास किया, इसलिए नीतीश ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम प्रदेश जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. राम मोहन झा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं एवं सहायक प्राध्यापकों ने भाजपा का सदस्यता ग्रहण की।

साजिशों को समाप्त कर प्रशस्त किया गया दरभंगा एयरपोर्ट और एम्स का मार्ग

सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स में तमाम साजिश को समाप्त कर इसके निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है। आईटी पार्क, कई सड़क परियोजना एवं आरओबी निर्माण के लिए निविदा जारी कर दी गई है।

PM मोदी ने बढ़ाई भारत की प्रतिष्ठा

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. राम मोहन झा ने कहा कि भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने स्वर्णिम चतुर्भुज सड़क योजना एवं कोसी महासेतु का निर्माण कर मिथिला के टूटे हुए दिलों को जोड़ने का कार्य किया। मैथिली भाषा को संविधान की अष्टम अनुसूची में शामिल कराकर संपूर्ण मिथिलावासी को गौरवान्वित किया। वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की प्रतिष्ठा को विश्व के उच्चतम स्तर पर पहुंचाने का विलक्षण कार्य किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद का भव्य स्वागत

इसके पहले कार्यकर्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद का भव्य स्वागत किया। पंडितों ने वेदपाठ कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया। जानकी कुमारी ने स्वागत गीत गाया।

अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी ने की। मंच संचालन भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने किया। धन्यवाद ज्ञापन संस्कृत विश्वविद्यालय के भूसंपदा पदाधिकारी प्रो. उमेश झा ने किया।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: राजद के लिए इन 5 लोकसभा सीट को जीतना अब आसान नहीं, मिल रही बड़ी चुनौती, पढ़िए समीकरण

Bihar Politics: 'सिर पर कफन बांधकर निकला हूं, बिहार को...', मधुबनी में चिराग पासवान का हल्ला बोल; नीतीश सरकार को दी चुनौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें