Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार पहले कहते थे कि...', बुरी तरह भड़की लालू की सहयोगी पार्टी; खोल दिया मोर्चा

CPI on Nitish Kumar मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। विपक्षी पार्टियां नीतीश सरकार पर हमलावर हो गई हैं। इसी क्रम में भाकपा के दीपांकर भट्टाचार्य ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। दीपांकर भट्टाचार्य ने नीतीश कुमार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता भय के साये में जी रही है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बिरौल (दरभंगा)। Bihar Political News Today: भाकपा(माले) महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य बुधवार की दोपहर बिरौल के जिरात स्थित पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के आवास पर पहुंचे। उन्हें सांत्वना दी। मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार पूरी तरह से फेल कर गई है, यह साफ-साफ दिख रहा है।

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की पूरे बिहार में सभी लोग एक स्वर से निंदा कर रहे हैं पिछले चुनाव के दौर से ही अपराध की घटनाओं में बहुत ज्यादा वृद्धि हुई है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के शासन में लोग इस कदर असुरक्षित हो गए हैं कि घर में अकेले सोये हुए व्यक्ति की हत्या कर दी जा रही है।

नीतीश कुमार पहले कहते थे...

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि नीतीश कुमार पहले कहते थे कि बिहार में सुशासन है, लेकिन जिस तरह से अपराध चरम पर है, इससे तो किसी भी तरह से सुशासन नहीं लग रहा है। हम लोग मुकेश सहनी के साथ हैं, उनके पूरे परिवार के साथ हैं। ऐसी घटनाएं बंद हो। सरकार लोगों की सुरक्षा की गारंटी करें।

हम उम्मीद करेंगे दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि हमने सुना कि इस मामले में कोई एसआइटी का गठन हुआ है उम्मीद करेंगे कि हत्यारों को जल्द से जल्द सजा मिले। सच्चाई खुलकर सामने आ जाए। ऐसी घटनाएं पूरे बिहार में जहां भी घट रही है, हम कहेंगे कि दोषियों को सजा मिले। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज मोहर्रम का दिन है, हो सकता है कि इसकी वजह से कांड के उद्भेदन में विलंब हो रहा हो, इस मुद्दे पर प्रशासन से बात करेंगे।

नीतीश कुमार के शासन में गरीबी नहीं घटी

हम उम्मीद करते हैं कि इस मामले में बिना देर किए हुए सरकार कार्रवाई करेगी।नीतीश कुमार 20 सरकार से चला रहे हैं। इसमें तो नारे दो ही लगते हैं कि विकास और सुशासन। विकास के नाम पर गरीबी तो बिहार में घटी नहीं, ये सर्वे से पता चल गया है।

कुछ पुल-पुलिया की बात होती थी, यह सपना भी टूटने लगा है। पुल गिर रहे हैं और लोगों की हत्या हो रही है तो बचा क्या है बिहार में। मौके पर आरा के सांसद सुदामा प्रसाद, विधान पार्षद शशि यादव, पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार, जिला परिषद सदस्य सुमित्रा देवी, अशोक पासवान, पप्पू पासवान, हरि पासवान, धर्मेश यादव, ईश्वर दयाल सिंह, केशरी यादव, प्रिंस राज, दिनेश यादव आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें

Pappu Yadav: पुरानी फॉर्म में लौटे पप्पू यादव, सांसद बनने के बाद निभा रहे अपना वादा; गुलाबबाग पहुंचकर किया ये काम

Bihar Politics: बिहार में BJP और JDU में सीटों को लेकर डील पक्की, राज्यसभा और विधान परिषद में ऐसे बनी बात