Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: दरभंगा में 'मास्टरमाइंड' ललित के भाई से एटीएस ने की पूछताछ, लंबी इंटेरोगेशन में मिला सिर्फ एक जवाब

संसद सुरक्षा सेंध मामले में एटीएस ने मास्टरमाइंड ललित झा के भाई से पूछताछ की। अधिकारियों ने ललित के भाई सोनू झा से काफी देर तक पूछताछ की। हर बार ललित का भाई एक ही तरह से जवाब दे रहा था। बताया कि उन लोगों को कुछ जानकारी नहीं है। पिताजी पूजा-अर्चना करने में व्यस्त रहते हैं और बड़े भाई शंभू झा कपड़ा की दुकान में नौकरी करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 11:28 PM (IST)
Hero Image
दरभंगा में 'मास्टरमाइंड' ललित के भाई से एटीएस ने की पूछताछ, लंबी इंटेरोगेशन में मिला सिर्फ एक जवाब

जागरण संवाददाता, अलीनगर (दरभंगा)। Parliament Security Breach Mastermind Lalit Jha संसद भवन की सुरक्षा में सेंध मामले में आत्मसमर्पण करने वाले बिहार के दरभंगा जिले में बहेड़ा थाना क्षेत्र के रामपुर उदय निवासी 'मास्टरमाइंड' ललित झा की कुंडली को अब एटीएस की टीम खंगालने में जुटी है। ललित के घर पर सोमवार को पटना से तीन सदस्यीय टीम पहुंची। अधिकारियों ने ललित के भाई सोनू झा से काफी देर तक पूछताछ की। हर बार ललित का भाई एक ही तरह से जवाब दे रहा था।

बताया कि उन लोगों को कुछ जानकारी नहीं है। पिताजी पूजा-अर्चना करने में व्यस्त रहते हैं और बड़े भाई शंभू झा कपड़ा की दुकान में नौकरी करते हैं। स्वयं सुबह से लेकर रात्रि तक बिजली मिस्त्री का काम करता हैं। ललित भैया की कोई जानकारी नहीं है। जब यह पूछा गया कि दिल्ली कब-कब गया तो बताया कि बराबर आना-जाना था। हर बार नौकरी की खोज में जाने की बात करते थे। ऐसे में घर के लोग कोई सवाल नहीं करते थे।

'पिताजी की परेशानी और बढ़ गई है'

घर पर आने-जाने वाले लोगों के संबंध में भी जानकारी ली। इस बिंदु पर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। इसके बाद पूरी टीम वापस हो गई। सोनू झा ने बताया कि लगातार उन लोगों से पूछताछ की जा रही है। कभी मीडिया वाले तो कभी स्थानीय पुलिस। अब तो पटना से भी अधिकारी पहुंच गए। इससे बीमार पिताजी की परेशानी और बढ़ गई है। भाई को लेकर पूरे घर के लोग पहले से मर्माहत हैं।

स्वजन गांव से फरवरी में जाएंगे कोलकाता

ललित की करतूत से पूरे परिवार की परेशानी बढ़ गई है। इस कारण से माता-पिता सहित छोटा भाई फिलहाल कोलकाता नहीं जाएंगे। छोटे भाई सोनू का कहना है कि खेती-बारी को लेकर गांव में रहने का निर्णय लिया गया है। फरवरी के प्रथम अथवा दूसरे सप्ताह में परिवार के साथ कोलकाता चले जाएंगे। डर व बदनामी से कोलकाता नहीं जाने की बात बिल्कुल गलत है।

ये भी पढ़ें- Nawada Accident: जोरदार आवाज के साथ फटा गैस टैंकर का टायर, डिवाइडर में घुसते हुए हाइवा से टकराया; चालक की मौत

ये भी पढ़ें- बिहार में JDU नेता को बदमाशों ने मारी गोली, घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी; अपराधी मौके से फरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें