Move to Jagran APP

Darbhanga Airport पर यात्रियों ने जमकर किया हंगामा, विमानन कंपनी पर लगाया ये आरोप

Darbhanga Airport शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट निर्धारित समय में उड़ान नहीं भर सकी। इस वजह से दरभंगा एयरपोर्ट पर तीस मिनट तक यात्रियों ने हंगामा किया और उस कंपनी के प्रति नाराजगी जताई। विमान लेट होने की वजह से कुछ यात्री घर लौट गए तो वहीं कुछ इंतजार में रुके रहे।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 29 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 10:30 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट प्रतिनिधि के समक्ष नाराजगी जताते यात्री। सौ. इंटरनेट मीडिया

संवाद सहयोगी, दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट से शनिवार को 10 विमानों से 1494 यात्रियों ने आवागमन किया। मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या एसजी 116 के निर्धारित समय 10.50 बजे उड़ान नहीं भरने से यात्रियों ने दरभंगा एयरपोर्ट पर करीब तीस मिनट तक हंगामा किया और विमानन कंपनी की सेवा के प्रति गहरी नाराजगी जताई।

एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को पूछताछ काउंटर पर बताया गया कि मुंबई की फ्लाइट 3.55 बजे उड़ान भर सकती है। भीषण गर्मी में प्रतीक्षारत यात्रियों खाना-पीना या वातानुकूलित प्रतीक्षालय की सुविधा नहीं दी गई। नजदीक के यात्री घर वापस लौट गए, जबकि दूरदराज के यात्री बाहर में प्रतीक्षा करते रहे।

दूसरी विमानन कंपनियां सुविधा का ख्याल रखती- यात्री

यात्रियों ने कहा कि विलंब होने की स्थिति में दूसरी विमानन कंपनियां यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखती है। मुंबई से दरभंगा आने वाली स्पाइसजेट एसजी 115 निर्धारित समय 10.05 से छह घंटा 29 मिनट विलंब से 4.34 में पहुंची।

मुंबई से पहुंचे दरभंगा के गौसाघाट निवासी अनिल यादव, समस्तीपुर जिला के नरमा निवासी मो. दानिश इमाम ने कहा कि स्पाइसजेट की सेवा काफी खराब है। हमेशा से स्पाइसजेट का यही हाल रही है। अब इस कंपनी के विमान ने कभी सफर नहीं करेंगे। मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा पहले 7.45, इसके बाद 11.50 फिर 12.45 बजे उड़ान का समय बताया गया। आखिरकार 2.30 बजे दरभंगा के लिए उड़ान भरी। इस दौरान खाने पीने का कोई प्रबंध नहीं किया गया।

स्पाइसजेट मनमाने ढंग से उड़ान भरती रही- यात्री

मधुबनी जिला के कमतौल चहुटा निवासी सुरेश महतो ने बताया कि हमलोग सुबह दरभंगा एयरपोर्ट पहुंच गए, लेकिन अंदर में ठहरने की भी व्यवस्था नहीं मिली। दरभंगा छोड़कर पटना से टिकट बुक करना सही रहता।

नेपाल जनकपुर धाम से पहुंचे अरशद हुसैन ने कहा कि स्पाइसजेट अपनी मनमाने ढंग से उड़ान भरती रही है। इमरजेंसी में आठ हजार में टिकट बुक कराया ताकि अच्छी सुविधा मिलेगी पर यहां कुछ नहीं है। हम लोगों ने कुछ समय के लिए हंगामा भी किया, लेकिन किसी ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया।

दरभंगा जिला के सकरी नारायणपुर निवासी मो. हशमत ने दरभंगा एयरपोर्ट पर हुई असुविधा को लेकर नाराजगी जताई। कहा कि एयरपोर्ट पर ढंग से बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। लग रहा कि रेलवे स्टेशन पर बैठ कर प्रतीक्षा कर रहे हैं। इससे अच्छा ट्रेन से सफर करना रहता। अंदर में बैठने नहीं दिया। स्पाइसजेट के कोई प्रतिनिधि हमलोग से बात करने तक नहीं आए।

आपात स्थिति में 13 हजार में टिकट बुक कराया- यात्री

मुंबई जाने के पहुंचे मधुबनी जिला के त्रिमुहान घाट निवासी खुर्शीयाद अहमद ने बताया कि आपात स्थिति में शुक्रवार को 13 हजार में टिकट बुक कराया। शनिवार शाम चार बजे से मीटिंग थी। जब मीटिंग ही छूट जाएगी तो मुंबई जाने का क्या फायदा। वे अपने घर के लिए लौट गए। यात्रियों की परेशानी एवं व्यवस्था के संबंध में पूछने पर दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल मैनेजर शिवेंद्र कुमार पांडेय कोई जवाब देने से इन्कार कर दिया।

इधर, कोलकाता से दरभंगा आनेवाली इंडिगो 6ई7234 निर्धारित समय 12.15 से 13 मिनट विलंब से पहुंची। दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट एसजी 115 निर्धारित समय 12.45 से 11 मिनट विलंब से पहुंची। हैदराबाद से दरभंगा आनेवाली इंडिगो 6ई537 निर्धारित समय 2.25 से 28 मिनट विलंब से पहुंची। दिल्ली से दरभंगा आने वाली स्पाइसजेट एस जी495 निर्धारित समय 3.15 से 39 मिनट पहले पहुंच गई।

ये भी पढ़ें- 

New Criminal Laws: 1 जुलाई से लागू हो रहे तीन नए कानून, नागरिकों को मिलेंगी कई नई सेवाएं; पुलिस तैयार

बिहार में एक और कारनामा! अब निर्माणाधीन पुल में आई दरारें, पूछने पर सवालों से भाग रहे अधिकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.