Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darbhanga: ट्रैक्टर चालक की गला दबाकर हत्या, टेंपो में मिला शव, आक्रोशित लोगों ने सड़क की जाम, तीन गिरफ्तार

सिंहवाड़ा में एक ट्रैक्टर चालक की हत्या होने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन से कंसी गांव जाने वाली सड़क के किनारे लावारिस स्थिति में खड़ी टेंपो से शुक्रवार की सुबह शव बरामद हुआ था। इसके बाद लोगों ने आक्रोशित होकर दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन को जाम कर दिया। नाराज लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

By Mrityunjay BhardwajEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 25 Aug 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
हत्या के बाद रोते-बिलखते स्वजन। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा (दरभंगा) : सिमरी थाना क्षेत्र के कुंवरपट्टी स्थित महादलित टोला के एक ट्रैक्टर चालक की हत्या होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन से कंसी गांव जाने वाली सड़क के किनारे लावारिस स्थिति में खड़ी टेंपो से शुक्रवार की सुबह स्व. राजेन्द्र राम के पुत्र पुणा राम (37) का शव बरामद हुआ।

इसके बाद लोगों की भीड़ जुट गई। देखते ही देखते शव की पहचान हुई और लोगों ने आक्रोशित होकर दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन को जाम कर दिया। नाराज लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

आक्रोशितों को समझाने की कोशिश

इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशितों को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं था। बाद में स्वयं थानाध्यक्ष शमशाद अहमद खान ने कार्रवाई का आश्वासन दिया । इसके बाद जाकर सभी शांत हुए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं टेंपो को जब्त कर लिया। पूछताछ में जानकारी मिली की गांव के ही मो. मुमताज की टेंपो है। जो जगह के अभाव में सड़क के किनारे अपनी टेंपो को अन्य दिनों की तरह गुरुवार की देर शाम में लगा दिया था। उधर, कुछ लोगों ने बताया कि शंकर पासवान और पुणा राम शाम में एक साथ थे।

टेंपो को किया गया जब्त

वहीं जहां से टेंपो को जब्त किया गया ठीक उसके बगल में शंकर पासवान का घर है। इसी शक पर पुलिस ने कंसी निवासी शंकर पासवान को दबोच लिया। पूछताछ के बाद जब शंकर की तलाशी ली गई तो उसके पास से पुणा राम का एंड्रायड मोबाइल बरामद हुआ।

इसके बाद जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो अपने दो साथियों का नाम बताया। जिसे पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसमें कुंवरपट्टी निवासी रोहित यादव और गौड़ी यादव शामिल हैं। फिलहाल तीनों से पूछताछ चल रही है।

पुणा की हत्या क्यों की, किसके कहने पर की इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। सभी पुलिस को गुमराह करने में लगे हैं। शंकर ने सिर्फ इतना बताया कि पुणा राम का मोबाइल उसे रोहित ने दिया था। बताया जाता है कि पुणा की हत्या गला दबाकर की गई है।

उधर, थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपितों से पूछताछ चल रही है। हत्या कैसे की गई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा।

बहरहाल, आगे की कार्रवाई की जा रही है। उधर, पुणा की पत्नी आशा देवी ने बताया कि उनके पति गुरुवार की शाम से लापता थे। कहा कि उनके पति की हत्या गला दबाकर कर दी गई है। घर से आधे किमी की दूरी पर आरोपितों ने शव को ठिकाना लगा दिया।

शव पहुंचते ही स्वजन के बीच मचा कोहराम 

पोस्टमार्टम होने के बाद पुणा राम का शव घर पहुंचते ही स्वजन में कोहराम मच गया। पत्नी आशा देवी बार-बार कह रही थी कि अब उनके पांचों बच्चों को कौन देखेगा। पुत्री सीमा कुमारी (16), रूपा कुमारी (13), प्रति कुमारी (12), पुत्र सोनू कुमार (14) और मोनू (10) अपने पिता के शव से लिपट कर रो रहे थे।

सीमा ने बताया कि उनके पति दिन में बिना खाना खाए घर से निकले थे। खाना खाकर जाने के लिए जब बोला तो उन्होंने दो घंटे में आने की बात कही। इसके बाद वे नहीं लौटे, पूरी रात खोजबीन जारी रही। इसके बाद सुबह में शव मिलने की सूचना मिली।

उधर, राष्ट्रीय लोक जनता दल प्रदेश सचिव रामनरेश सिंह, पूर्व मुखिया चंद्र किशोर सिंह, मगफेरत प्रवीण, लक्ष्मी नारायण राम, बिट्टू सिंह राणा, राकेश राम, रामकमल सिंह आदि ने पीड़ित परिवार का ढाढ़स बढ़ाया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर