Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triple Murder Case: तिहरे हत्याकांड में फरार एक आरोपित की संपत्ति कुर्क, आज दो के खिलाफ होगी कार्रवाई

तिहरे हत्याकांड में फरार एक आरोपित की संपत्ति कुर्क हुई है। वहीं आज इस मामले में दो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सभी फरार आरोपियों के घर पर पहले ही पुलिस इश्तेहार चस्पा चुकी है। बता दें कि 22 जून को ओझौल निवासी अनिल सिंह उनके चचेरे भाई मनीष सिंह और निजी गार्ड मुन्ना सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Mukesh SrivastavaEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, दरभंगा : बिहार के दरभंगा में बहेड़ी थानाक्षेत्र के हरच्चा-निमैठी के बीच ददरबाड़ा में 22 जून को ओझौल निवासी अनिल सिंह, उनके चचेरे भाई मनीष सिंह और निजी गार्ड मुन्ना सिंह की गोली मारकर हुई हत्या मामले में पुलिस ने मंगलवार को एक फरार आरोपित की संपत्ति को कुर्क कर लिया।

पतोर ओपी क्षेत्र पताेर निवासी ब्रजेश राय उर्फ टुनटुन राय उर्फ परदेसिया के फरार रहने की स्थिति में बहेड़ी सहित पतोर, बहादुरपुर थाने की पुलिस और बहेड़ा पुलिस अंचल निरीक्षक बसंत झा की माैजूदगी में कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई।

कोई विरोध नहीं करे, इसे लेकर पुलिस पूरे लाव लश्कर के साथ तैनात थी। हालांकि, कार्रवाई का विरोध ना तो स्वजन ने किया और ना ही समर्थक। पुलिस ने बारी-बारी से परदेसिया के घर से चौखट, गेट, ग्रिल, बर्तन, चूल्हा, चौकी आदि को जब्त कर लिया। सभी को ट्रैक्टर पर लादकर पुलिस थाने ले गई।

आज इनपर कार्रवाई करेगी पुलिस

उधर, इस मामले में फरार चल रहे बहेड़ी थाना क्षेत्र के जोरजा गांव निवासी अंगद सिंह उर्फ विजयवर्धन सिंह और हायाघाट थाना क्षेत्र के हथौड़ी कोठी गांव निवासी चंदन सिंह के घर पुलिस बुधवार को कुर्की जब्ती की कार्रवाई करेगी।

वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने कहा कि सभी फरार आरोपितों के घर पर पहले ही इश्तेहार चस्पाया गया था। इन सभी के खिलाफ कोर्ट से कुर्की जब्ती का आदेश प्राप्त हुआ है। इसमें एक के घर पर कार्रवाई पूरी की गई है।

शेष दो के घर पर बुधवार को कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अनुसंधान में कुछ अन्य लोगों का नाम सामने आया है। जिसके खिलाफ छापेमारी जारी है। बहुत जल्द इन लोगों के खिलाफ भी कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

28 अगस्त को एक आरोपी ने किया था सरेंडर

बता दें कि इस मामले में एक मुख्य आरोपित बहादुरपुर थानाक्षेत्र के ओझौल गांव निवासी मनोज ठाकुर ने 28 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

उधर, अनुसंधान दौरान समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थानाक्षेत्र के धोरनगर निवासी गुलशन कुमार ठाकुर उर्फ टाइगर और सत्यम कुमार ठाकुर उर्फ त्यागी का नाम वारदात में सामने आने के बाद दोनों ने अपने जिले में सरेंडर कर दिया था।

इस सूचना पर पुलिस ने सरेंडर करने वाले तीनों आरोपितों को छह सितंबर को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसमें कई जानकारी पुलिस को मिली। इसके तहत पुलिस मनीष सिंह और अन्नू सिंह की खोज में लगातार छापेमारी करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें- राधाचरण सेठ के बाद अब किसकी बारी? बिहार में ED के रडार पर 191 माफिया, सूची में बालू व शराब के धंधेबाजों का नाम

अब इनके घर इश्तेहार चस्पाने की कार्रवाई

बताया जाता है कि दोनों के घर पर पुलिस जल्द इश्तेहार चस्पाने की कार्रवाई करेगी। ताकि, कुर्की जब्ती की कार्रवाई जल्द से जल्द की जा सके।

बता दें कि पुलिस ने अनिल के चालक बेगूसराय जिले के मीनापुर निवासी (वर्तमान पता पतोर ओपी क्षेत्र के पतोर) सुबोध सिंह उर्फ कुंदन सहित जोरजा निवासी कन्हैया सिंह को लाइनर की भूमिका अदा करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है।

कुंदन के फर्दबयान पर बहेड़ी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। हालांकि, कुंदन के माध्यम से पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें- Bihar: उधार के 3300 रुपये मांगना कारोबारी को पड़ा महंगा, बदमाशों ने दबिया से काटकर की हत्या; एक गिरफ्तार

इसमें बाद कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया। उधर, अनिल के स्वजन ने चालक कुंदन सहित अंगद सिंह, परदेसिया, चंदन सिंह और मनोज ठाकुर को आरोपित करने के लिए थाने में आवेदन दिया। इसके तहत सभी को आरोपित किया गया।