Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections : 'हम तीसरे के साथ चौथे टर्म की...', Rajnath Singh ने दरभंगा में भरा दम

Lok Sabha Elections बिहार दौरे पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी की ओर से दरभंगा में आयोजित जनसभा में लोकसभा चुनाव को लेकर दम भरा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए एक-एक करके केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने मंदिर से लेकर भारत रत्न सम्मान देने और गरीबी से लेकर अर्थव्यवस्था तक हर मुद्दे पर अपनी बात रखी।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 28 Feb 2024 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 06:41 PM (IST)
Lok Sabha Elections : 'हम तीसरे के साथ चौथे टर्म की...', Rajnath Singh ने दरभंगा में भरा दम

डिजिटल डेस्क, दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले में रक्षा मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव को दम भरा। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहां तीसरे टर्म के साथ-साथ चौथे टर्म की बात करने आए हैं। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात कही। आइए जानते हैं राजनाथ सिंह संबोधन की बड़ी बातें...

  • राजनाथ सिंह ने कहा कि जब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आंदोलन चल रहा था तो कारसेवकों के एक जत्थे का नेतृत्व मैंने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में किया था। मुझे इस आंदोलन के लिए जेल भी जाना पड़ा था। आज अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो गया है।
  • जब कांग्रेस की सरकार थी तो वे कहते थे कि गरीबी हटाएंगे। मगर गरीबी नहीं हटी। जबकि मोदीजी के नेतृत्व में 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह मैं नहीं, बल्कि नीति आयोग कह रहा है, कई फर्म कह रही हैं। भाषण देकर गरीबी नहीं समाप्त की जा सकती।
  • रक्षा मंत्री ने कहा कि जब मैं डिफेंस मिनिस्टर बना था तो भारत से क़रीब एक हज़ार करोड़ रुपये का रक्षा निर्यात होता था। अब वह बीस हजार करोड़ रुपये से अधिक हो चुका है। एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का रक्षा उत्पादन देश में हो रहा है।
  • अभी आपने देखा होगा कि जिन भारतीय पूर्व नौसैनिकों को कतर की अदालत में फांसी को सजा सुनाई गई थी। उस समय प्रधानमंत्री ने बात करके उनकी फांसी की सजा माफ कराई। यह है हमारा भारत।
  • राजनाथ सिंह ने जनसभा में कहा कि भारत ने कोरोना काल में विदेशों को मदद देने और टीका उपलब्ध कराया है। वहीं, अपने देश के नागरिकों को दो-दो बार टीका लगवाने का काम किया है। ये है हमारा भारत। इसलिए हम तीसरे टर्म और तीसरे टर्म के साथ-साथ चौथे टर्म की भी बात करने के लिए आए हैं।
  • राजनाथ सिंह ने कहा कि हम तीसरे टर्म की यदि बात कर रहे हैं तो सत्ता का सुख भोगने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्रनिर्माण के लिए हम आपसे वोट मांग रहे हैं।
  • अब आप देखिए, अर्थव्यवस्था के आकार... मोटी भाषा में समझिए.. यानी धन-दौलत के मामले में 2014 के पहले हमारा भारत दुनिया में 11वें स्थान पर था। आपको जानकार खुशी होगी कि हमारी सरकार की नीतियों के कारण दो साल पहले ही 5वें स्थान पर आ गया है। ये मैं नहीं कह रहा हूं। ये दुनिया के बहुत बड़े विशेषज्ञ, बड़ी वित्तीय फर्म अब ये कहने लगी हैं कि ऐसे ही भारत आगे बढ़ता रहा तो 2027 यानी आज के ढाई-तीन साल के बाद यह भारत धन-दौलत के मामले में दुनिया के टॉप 3 कंट्री की कतार में आकर खड़ा हो जाएगा।
  • कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न हम लोगों ने दिया। कांग्रेस के समय में उनकी उपेक्षा हुई। उनके समय में एक परिवार को ही यह सब मिलता था। हमारे प्रधानमंत्री जी ने पी वी नरसिम्हाराव जी को भी भारत रत्न दिया, जो कांग्रेस के नेता थे। हमने उनके योगदान का सम्मान किया है।
— ANI (@ANI) February 28, 2024

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'मोदी जी ने मुझसे कहा...' राजनाथ सिंह ने बिहार में बताई प्रधानमंत्री के मन की बात

Land For Job Scam : लालू परिवार को बड़ी राहत, मुस्कुराते हुए कोर्ट से बाहर आईं राबड़ी देवी; VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.