Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दरभंगा में बैंककर्मी के घर करोड़ों की डकैती, पिता की कर दी हत्या; पुलिस पर सही से गश्त नहीं करने का आरोप

Darbhanga News दरभंगा में चोरों ने एक बैंककर्मी के घर डाका डाल दिया। कहा जा रहा है कि चोरों ने करोड़ से ऊपर की डकैती को अंजाम दिया है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। हालांकि अभी डकैतों के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लोगों का कहना है कि पुलिस सही से गश्त नहीं करती है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 03 Nov 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
दरभंगा में बैंककर्मी के घर करोड़ों की डकैती, पिता की कर दी हत्या; पुलिस पर सही से गश्त नहीं करने का आरोप

जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा जिले के सदर थानाक्षेत्र के लक्ष्मीसागर बैंकर्स कालोनी में गुरुवार की देर रात बैंक प्रबंधक प्रकाश चंद्र मिश्रा के घर लाखों की डकैती हुई।

इस दौरान बदमाशों ने गृहस्वामी के वृद्ध माता-पिता की कपड़े से हाथ-पांव बांधकर जमकर पिटाई की। नीचे के फ्लोर की चाबी नहीं देने पर बदमाशों ने वृद्ध पिता की गला दबाकर हत्या कर दी और बाहर से गेट को बंदकर सभी फरार हो गए।

वारदात को अंजाम देने की जानकारी शुक्रवार को तब मिली जब डीआरडीए से रिटायर्ड जीतश चंद्र मिश्रा (66) और उनकी पत्नी रेणु देवी (58) मार्निंग वाक के लिए तीसरी मंजिल से नीचे नहीं उतरे।

फर्श पर बेहोश मिले माता-पिता

शक होने पर पंजाब नेशनल बैंक के वासुदेवपुर शाखा के प्रबंधक और बड़े पुत्र प्रकाश चंद्र मिश्रा दूसरी मंजिल से तीसरी मंजिल पर अपने माता-पिता को देखने गए। अंदर से गेट बंद रहने पर हल्ला किया। कोई जवाब नहीं मिलने पर पड़ोसी के घर गए।

पड़ोसी की छत पर चढ़कर अपने मकान में गए, जहां सीढ़ी का गेट टूटा हुआ मिला। अंदर जाने पर माता-पिता के कमरे का गेट भी बाहर से बंद पाया। खोलकर जब अंदर गए तो माता-पिता फर्श पर बेहोश मिले। हाथ-पांव कपड़े से बंधे मिले।

पिता की हो गई मौत

तब तक पिता की मौत हो चुकी थी, जबकि मां को होश आ गया। इसके बाद स्वजन में कोहराम मच गया। पूरे मोहल्ले के लोग जुट गए। सूचना पर थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह सदल पहुंचकर पूरे मामले की जांच की।

इसके बाद नगर एसपी सागर कुमार के नेतृत्व में डाग स्क्वायड की टीम साक्ष्य जुटाने की कोशिश की। हालांकि, ऐसा कोई भी सुराग नहीं मिला, जिससे बदमाशों तक पहुंचने में मदद मिल सके।

हालांकि, घटनास्थल से लोहे का एक सावल मिला है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। बताया जाता है कि सावल बदमाशों का है। उधर, स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी रेणु देवी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकिस जतीश चंद्र मिश्रा के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गृहस्वामी की मां ने क्या बताया?

गृहस्वामी की मां ने बताया कि आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश रात्रि के साढ़े बारह बजे के आस-पास प्रवेश कर गए। दोनों पति-पत्नी को मारपीट कर हाथ-पांव बांध दिए। इसके बाद डेढ़ लाख नकदी और लगभग 15 लाख रुपये आभूषण लूट लिए।

नीचे जाने के लिए मांग रहे थे चाबी

बार-बार नीचे वाली मंजिल पर जाने के लिए गेट की चाबी मांग रहे थे, लेकिन चाबी नहीं दी गई। इसके बाद गृहस्वामी के पिता का गला दबाकर हत्या कर सभी फरार हो गए। मां ने बताया कि इसके बाद मुझे कुछ याद नहीं है।

बता दें कि तीन मंजिल मकान में ग्राउंड फ्लोर खाली था, जबकि दूसरी मंजिल पर बैंककर्मी और उसकी पत्नी सहित दो छोटे-छोटे पुत्र रहते हैं। तीसरी मंजिल पर उसके माता-पिता रहते हैं। दिल्ली एसबीआइ में कार्यरत छोटे भाई विकास चंद्र मिश्रा को घटना की जानकारी दी गई है।

लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश

डकैतों के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जिले में विगत आठ सालों के बाद डकैती के दौरान हत्या होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं, लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश है।

लोगों का कहना है कि पुलिस सही से गश्त नहीं करती है। उधर थाना अध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि आसपास के सीसी कैमरा को खंगाल जा रहा है। बहुत जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

लूटपाट के उद्देश्य से कुछ व्यक्ति घर में घुसे। विरोध के कारण वृद्ध का देहांत हो गया, उनकी पत्नी को हल्की चोट लगी है। घटना करते समय कुछ साक्ष्य छोड़ गए हैं, जिसे जब्त किया गया है। फोटोग्राफी कराई गई है। घर से एक एटीएम कार्ड और एक मोबाइल ले गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। सागर कुमार - नगर एसपी, दरभंगा

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: तापमान में आई गिरावट, सर्दी ने मौसमी बीमारियों को किया हावी; सुबह और शाम में ज्यादा ठंड का एहसास

'बिजली काटना विरोधियों की चाल', तेज प्रताप ने टॉर्च की रोशनी में दिया भाषण; कहा- सरकार आगे भी लोगों को नौकरी देगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर