Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: नीतीश कुमार के करीबी मंत्री ने बताया क्या है बिहार के CM की पहचान? दरभंगा एयरपोर्ट व एम्स को लेकर कही यह बात

जल संसाधन एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि काम ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहचान है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सिमरिया घाट सौंदर्यीकरण का कार्य छह माह के रिकार्ड समय में पूरा कर लिया गया। वह हरिद्वार के हर की पौड़ी से कम नहीं कहा जा सकता। दरभंगा विकास के पैमाने पर आने वाले समय में अव्वल होगा।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 08 Jan 2024 12:23 AM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के करीबी मंत्री ने बताया क्या है बिहार के CM की पहचान। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, हायाघाट (दरभंगा)। ूबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और राज्य सरकार में मंत्री जल संसाधन एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि काम ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की असली पहचान है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सिमरिया घाट सौंदर्यीकरण का कार्य छह माह के रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया। वह हरिद्वार के हर की पौड़ी से कम नहीं कहा जा सकता।

दरभंगा विकास के पैमाने पर आने वाले समय में अव्वल होगा। केंद्र सरकार के साथ आवश्यक कदम उठाते हुए दरभंगा एयरपोर्ट से लेकर एम्स निर्माण तक को अंजाम तक पहुंचाया गया। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

वे रविवार को हायाघाट प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विशनपुर परिसर में प्रो. उमाकांत चौधरी मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से आयोजित जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मिथिला के विकास पर है सीएम का फोकस

मंत्री ने कहा कि मिथिला के विकास पर हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विशेष फोकस रहा और आज भी है। उन्होंने अपने गांव अररिया में बने मिथिला हाट पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि निर्माण के प्रथम चरण में किसी को भी आशा नहीं थी कि यह इतनी सफल योजना के रूप में मूर्त रूप लेगी। यह सांस्कृतिक विरासत को सुर​क्षित रखने के साथ रोजगार का सशक्त माध्यम बनेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: राजद के लिए इन 5 लोकसभा सीट को जीतना अब आसान नहीं, मिल रही बड़ी चुनौती, पढ़िए समीकरण

Bihar Crime: 'जान से मार देंगे...' 16 साल की मासूम को गांव की ही महिला ने किया किडनैप, पिता ने लगाया बेचने का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर